ताज़ा खबर
 

Happy Raksha Bandhan 2018 Gifts Ideas: गिफ्ट चुनने से पहले रखेंगे इन तीन बातों का ख्याल तो हो सकता है दोगुना फायदा

Happy Raksha Bandhan Rakhi 2018 Gifts Ideas for Sister & Brother: अगर आप भी अपनी बहन के लिए गिफ्ट खरीदने का प्लान कर रहे हैं और गिफ्ट चुनने में कन्फ्यूजन हो रही है तो बेवजह परेशान न हों। हम आपको कुछ ऐसे ही बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं जो आपकी बहन के लिए जरूर पसंद आएंगे।

हैप्पी रक्षा बंधन।

Raksha Bandhan Rakhi 2018 Gifts Ideas for Sister & Brother: 26 अगस्त, 2018 यानी रविवार को रक्षा बंधन का त्योहार है। यह त्योहार भारत में बड़े उत्साह के साथ सेलिब्रेट किया जाता है। इस त्योहार एक परंपरा होती है कि जब बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती है तो भाई उसे भेंट देता है। भेंट के रूप में ज्यादातर रुपए या कपड़े आदि दे दिए जाते हैं। अगर आप भी अपनी बहन के लिए गिफ्ट खरीदने का प्लान कर रहे हैं और गिफ्ट चुनने में कन्फ्यूजन हो रही है तो बेवजह परेशान न हों। हम आपको कुछ ऐसे ही बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं जो आपकी बहन के लिए जरूर पसंद आएंगे। तो चलिए जानते हैं बहन के लिए स्पेशल गिफ्ट्स।

गिफ्ट चुनने से पहले इन तीन बातों का रखेंगे ख्याल तो होगा फायदा: युटिलिटी: गिफ्ट सिलेक्ट करने से पहले उसकी युटिलिटी के बारे में सोचें। मां को किस चीज की जरूरत है या किसका इस्तेमाल वह बेहतर कर सकती हैं, उस हिसाब से उन्हें तोहफा दें।

Happy Raksha Bandhan Wishes Messages, SMS: इन खास स्टेटस, शायरी और मैसेजेज से दे अपने भाई या बहन को रक्षा बंधन की बधाई

बजट: गिफ्ट खरीदते हुए बजट का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। ऐसा नहीं है कि महंगा गिफ्ट ही अच्छा होता। कम बजट में भी मार्केट में कई गिफ्ट्स उपलब्ध हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग: रविवार को रक्षा बंधन है और इस मौके पर ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां कई प्रॉडक्ट्स पर बेहतरीन ऑफर्स देती हैं। ऑनलाइन शॉपिंग से भी आप मां के लिए बढ़िया तोहफा चुन सकते हैं।

बहन को दे सकते हैं ये स्पेशल गिफ्ट्स

हैंडबैग: इस रक्षा बंधन पर आप अपनी बहन को हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं। आपकी बहन गिफ्ट के रूप में हैंडबैग लेकर बेहद खुश होगी।

परफ्यूम: अगर आपकी सिस्‍टर को परफ्यूम लगाना पसंद है और आपको उसका फेवरेट ब्रांड पता है, तो आप इसे भेंट कर सकते हैं।

स्पा, अरोमा पैकेज: आज की भागदौड़ की लाइफ में आराम किसी के पास नहीं। अगर आप अपनी बहन को इस रक्षा बंधन पर कुछ स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो आप अपनी बहन को स्पा पैकेज, अरोमा थैरेपी पैकेज और योग सेशन के लिए भी पैकेज दे सकते हैं। यह क्रिएटिव गिफ्ट आपकी बहन को पसंद तो आएगा ही साथ ही इससे वह काफी रिलेक्सिंग भी फील करेगी।

वॉलेट: रक्षा बंधन पर बहन भी अपने भाई को गिफ्ट दे सकती हैं इसके लिए वॉलेट बेहतर ऑप्शन हो सकता है। लड़कों को वॉलेट इस्तेमाल करने का शौक होता है और इसे गिफ्ट के रूप में पाकर वे काफी खुश होंगे।

टी-शर्ट: इस रक्षा बंधन पर बहन भी अपने भाई के लिए टी-शर्ट लेकर जा सकती हैं। टी-शर्ट काफी समय से गिफ्ट के रूप में दी जाती रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App