scorecardresearch

Raksha Bandhan 2022: इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ है रक्षाबंधन, ज्योतिष अनुसार बन रहे हैं धन प्राप्ति और तरक्की के प्रबल योग!

रक्षाबंधन पर्व पर मंगल 5 राशियों के जातकों पर अनुकूल प्रभाव डालेंगे जिससे आर्थिक पक्ष के साथ ही कई दूसरे मामलों में भी सफलताएं प्राप्त होंगी।

Raksha Bandhan 2022: इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ है रक्षाबंधन, ज्योतिष अनुसार बन रहे हैं धन प्राप्ति और तरक्की के प्रबल योग!
मंगल का यह गोचर ज्योतिषीय दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन से एक दिन पहले ग्रहों के अधिपति मंगल ने वृष राशि में गोचर किया है। मंगल 16 अक्टूबर तक वृष राशि में रहेगा। ज्योतिष में मंगल को ग्रहों का अधिपति माना जाता है। मंगल इन दो राशियों मेष और वृश्चिक का स्वामी है। आमतौर पर मंगल एक राशि में 45 दिनों तक रहता है। लेकिन कभी-कभी उनकी गति बदल जाती है और वे तेज और धीमी गति से चलने लगते हैं, जिसे अतिचार और धीमा कहा जाता है।

10 अगस्त को मंगल अपनी राशि मेष राशि को छोड़कर रात 9:10 बजे वृष राशि में प्रवेश कर गया है। और फिर अगले साल मार्च के मध्य तक वे वक्री मार्ग से संचार करेंगे, जिसमें वे 5 महीने से अधिक समय तक वृष राशि में रहेंगे।

रक्षाबंधन का पर्व 5 राशियों के जीवन में अच्छे दिन लेकर आ रहा है। इन लोगों के लिए 14 अक्टूबर तक का समय काफी अच्छा रहेगा। ज्योतिषशास्त्र अनुसार 5 राशियों के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन काफी शुभ साबित होगा और अक्टूबर के मध्य तक ढेर सारा धन और उन्नति देगा।

वृषभ राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

मंगल का गोचर वृष राशि में ही हो रहा है और यह इस राशि के जातकों के लिए काफी शुभ साबित होगा। शत्रु पर विजय प्राप्त होगी। आय में वृद्धि होना निश्चित है। करियर में बड़ी प्रगति होगी। शादी तय हो सकती है।

सिंह राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

मंगल का गोचर सिंह राशि के लोगों की किस्मत चमकाएगा। भाग्य के पूर्ण सहयोग से आपको हर काम में सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। हिम्मत और ताकत बढ़ने से हर बाधा आसानी से पार हो जाएगी।

कर्क राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

मंगल का गोचर कर्क राशि के लोगों के जीवन में मंगल लाएगा। जो काम अभी तक अटके हुए थे, वे तेजी से पूरे होने लगेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। हाथ में पर्याप्त धन होने का सुख मिलेगा। कार्यस्थल पर अच्छा माहौल रहेगा। प्रतियोगिता में आपको सफलता मिलेगी।

तुला राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

मंगल के गोचर से तुला राशि के लोगों को लाभ होगा। रुके हुए काम तेजी से पूरे होंगे। जीवन में अचानक बदलाव लाएगा। करियर में बड़ी सफलता मिलेगी। अगर कोई केस फंसा हुआ था तो उसे जीत लिया जाएगा। शादी तय हो सकती है।

कुंभ राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

मंगल का राशि परिवर्तन कुंभ राशि के जातकों के प्रेम जीवन में खुशियां लेकर आएगा। जीवन में प्रेम बढ़ेगा और इसका सुखद अहसास आपको खुशियां देगा। नई गृह-कार खरीदने के प्रबल योग हैं। आय में वृद्धि हो सकती है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट