scorecardresearch

जुलाई में इन 4 राशि वालों की गोचर कुंडली में बन रहा राजयोग, मिल सकता है अपार पैसा और पद- प्रतिष्ठा

वैदिक ज्योतिष के अनुसार जुलाई में कई ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है। जिससे 4 राशि वालों की गोचर कुंडली में राजयोग का निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में…

raj yog in horoscope, raj yog in kundli
जुलाई में इन 4 राशि वालों की गोचर कुंडली में बन रहा राजयोग-(जनसत्ता)

वैदिक ज्योतिष अनुसार जब भी ग्रहों का चाल में परिवर्तन होता है। तो इसका सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है। आपको बता दें कि जुलाई में कई ग्रहों की चाल में बदलाव होने जा रहा है। सात ही पंचमापुरुष राजयोग का भी निर्माण हो रहा है। पंचांग के अनुसार सबसे पहले व्यापार के दाता बुध देव 2 जुलाई को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। वह मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। जिससे भद्र और बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। इसके बाद 12 जुलाई को शनि देव मकर राशि में प्रवेश करेंगे। साथ ही 13 जुलाई को शुक्र देव राशि परिवर्तन करेंगे। 16 जुलाई को सूर्य देव राशि परिवर्तन करेंगे। साथ ही 29 जुलाई को गुरु बृहस्पति वक्री होंगे। जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशियां ऐसीं हैं, जिनकी कुंडली में डबल राजयोग का निर्माण होगा और उन्हें अच्छा धनलाभ हो सकता है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में…

मीन राशि: जुलाई का महीना आप लोगों के लिए शानदार रहने वाला है। क्योंकि आपकी गोचर कुंडली में हंस नाम के राजयोग का निर्माण होगा। इससे आपको समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना हो सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। व्यापार में अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही बुध के राशि परिवर्तन करते ही बुधादित्य राजयोग का भी निर्माण होगा।

इस समय आप प्रापर्टी और वाहन ले सकते हैं। वहीं शनि देव गोचर करते ही आपकी राशि से 11वें भाव में गोचर करेंगे। इसलिए जो लोग बड़ी कंपनिया चलाते हैं। मतलब बड़े कारोबारी हैं, उनको अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही जो लोग प्रापर्टी से संबंधित व्यापार करते हैं उनको यह समय शानदार रहने वाला है। आप लोग एक पन्ना और पुखराज धारण कर सकते हैं। जो आपके लिए लकी स्टोन साबित हो सकता है। हा इस समय आपके दुर्घटना के योग बन सकते हैं, जिससे आपको सावधान रहना चाहिए।

मिथुन राशि: जुलाई में आपकी राशि से भद्र और हंस नाम का राज योग बनेगा। करियर में आपकी सुनहरी सफलता मिल सकती है। वहीं जो लोग अविवाहित हैं उनको शादी का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही इस समय जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रह सकते हैं। साथ ही मंगल और राहु ग्रह आपके लाभ स्थान में भ्रमण कर रहे हैं। जो लोग एक्पोर्ट और इंपोर्ट का काम करते हैं, उन लोगों  को अच्छा धनलाभ हो सकता है। हालांकि शनि देव आपके 8वें भाव में गोचर करेंगे। इसलिए थोड़ी बीमारियों को लेकर आपको सतर्कता बरतनी चाहिए। साथ ही गर्भवती महिलाओं को इस समय थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। ऑपरेशन से बच्चे का जन्म हो सकता है। आप लोग एक पन्ना और पुखराज धारण कर सकते हैं। साथ ही गर्भवती महिलाएं लाल और काले रंग के कपड़े न पहनें।

कन्या राशि: आप लोगों को जुलाई का महीना लाभकारी साबित होने वाला है। क्योंकि आपकी राशि से केंद्र त्रिकोण राजयोग भाग्य स्थान में बना हुआ है। जिससे आपको शेयर बाजार और सट्टा, लॉटरी से अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं 2 जुलाई में बुध का गोचर करते ही आपकी गोचर कुंडली में भद्र और बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। इसलिए अगर आप मीडिया, एजूकेशन, शिक्षक, या आप स्कूल, कॉलेज के संचालक है तो आपको यह समय शानदार रहने वाला है। साथ ही जीवनसाथी के माध्यम से आपको अच्छा धनलाभ हो सकता है। लेकिन जीवनसाथी की सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। आप लोग एक पुखराज धारण कर सकते हैं, जो आपके लिए भाग्यशाली रत्न साबित हो सकता है।

धनु राशि: आपके ऊपर 12 जुलाई से शनि की ढैय्या लग जाएगी और 17 जनवरी 2023 तक ढैय्या का प्रभाव रहेगा। लेकिन आपकी राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हंस नाम का राज योग बना रहे हैं। वहीं अगर आप अविवाहित हैं तो आपको इस समय शादी का प्रस्ताव आ सकता है। वहीं पंचम भाव में राहु और मंगल की युति बन रही है। इसलिए जो गर्भवती महिलाएं हैं उनको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। साथ ही ऑपरेशन से बच्चा होने का योग है। संतान को थोड़ा कष्ट हो सकता है।

2 जुलाई से बुध के राशि परिवर्तन करते ही बुधादित्य राज योग बनेगा। साथ ही द्विपत्नी का योग बनता है। मतलब कोई शादी टूटी है तो दोबारा बात बन सकती है। अगर आपका अफेयर टूटा है तो दोबारा संबंध बन सकते हैं। इस समय पिता की सेहत को लेकर थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। साथ ही इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। साथ ही व्यापारा में अच्छा धनलाभ हो सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X