scorecardresearch

एक साल तक इन राशियों पर राहु की रहेगी विशेष कृपा, प्रमोशन के साथ राजनीति में आने का सपना हो सकता है पूरा!

राहु और केतु को ज्योतिष में छाया ग्रह कहा जाता है। ये दोनों ग्रह एक ही राक्षस के शरीर से जन्मे हैं। राक्षस के सिर वाला भाग राहु कहलाता है, जबकि धड़ वाला भाग केतु। कुछ ज्योतिष इन्हें रहस्यवादी ग्रह मानते हैं।

religion
राहु-केतु की प्रतीकात्मक तस्वीर- (जनसत्ता)

ज्योतिषशास्त्र में जब दो ग्रहों का जिक्र होता है तो लोग भयभीत हो जाते हैं। राहु और केतु का नाम सुनते ही लोगों को लगता है कि जो होगा बुरा ही होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। सबसे पहले आपको बता दने कि अन्य ग्रहों की तुलना में राहु और केतु बेहद ही धीमी गति से चलने वाले ग्रह माने गए हैं। इन दोनों ही ग्रहों का गोचर डेढ़ साल बाद होता है और यह हमेशा वक्री चाल चलते हैं अर्थात पीछे की तरफ चलते हैं।

धीमी चाल के कारण यह दोनों ही ग्रह तकरीबन डेढ़ साल में अपनी राशि बदलते हैं। अभी हाल ही में यानी अप्रैल के महीने में राहु ग्रह का मेष राशि में गोचर हुआ था। जिसका प्रभाव 12 राशियों पर एक साथ देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं कि ऐसी कौन सी राशियां हैं जिन्हें एक साल तक राहु का आशीर्वाद मिलने जा रहा है। राहु ग्रह की मेहरबानी से इन राशियों के जातकों के जीवन में तरक्की, पैसा, अच्छी सेहत इत्यादि प्राप्त होने की अच्छी संभावना है।

वृषभ राशि: राहु का गोचर वृषभ राशि वालों के लिए तररकी के दरवाजे खोलने जा रहा है। इस दौरान जातकों को विदेश से भी धन प्राप्त होने की संभावना है। साथ ही विदेश यात्रा का भी योग है। नौकरी पेशा वाले जातकों को प्रमोशन मिलेगा और अच्छा इंक्रीमेंट होने का संकेत है। इसके अलावा इस राशि के जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं या राजनीति में कदम आज़माना चाहते हैं उनके लिए भी यह समय बेहद ही अनुकूल है। आपका सपना पूरा हो सकता है। लव लाइफ शानदार रहने वाली है। छात्रों को भी सफलता मिल सकती है।

कर्क राशि: राहु कर्क राशि के जातकों पर एक साल तक मेहरबान रहने वाले हैं। इस दौरान नौकरी पेशा लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है। नौकरी की तलाश अब खत्म होने वाली है। नौकरी बदलने वालों के लिए भी शुभ संकेत है। इस राशि के व्यापारी जातकों को कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। निवेश में विशेष तौर पर लाभ मिलेगा। जातक यदि नया घर, नई गाड़ी, या जेवरात आदि खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए समय अनुकूल है। आप कदम आगे बढ़ा सकते हैं।

मिथुन राशि: राहु गोचर का जो सबसे ज्यादा फायदा मिलने वाला है उनमें मिथुन राशि भी शामिल है। इस राशि के जातकों का जीवन करियर और आर्थिक जीवन के लिहाज से बेहतर होने वाला है। इस दौरान राहु ग्रह आपके लिए सफलता लेकर आए हैं, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और कार्यक्षेत्र में आपकी छवि सुधरेगी। कई अन्य माध्यम से धन आएंगे। छात्रों और व्यापारियों को भी विशेष लाभ मिलने की संभावना है। इस राशि के जातक जो राजनीति से जुड़े हुए हैं उन्हें भी राहु ग्रह की कृपा मिलेगी और आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है। ऐसे में कुलमिलकर मिथुन जातक जीवन में तरक्की के लिए तैयार रहें।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट