ताज़ा खबर
 

Rahu Dosh Upay: करियर से लेकर लव लाइफ तक राहु के कारण हो जाती है बर्बाद, जानिये उपाय

Rahu Upay: ज्योतिष अनुसार राहु के अशुभ होने पर हाथ के नाखून अपने आप टूटने लगते हैं। व्यक्ति स्वयं को लेकर गलतफहमी पालने लगता है। बात बात पर आपा खो देता है। जिस कारण लव लाइफ के साथ करियर लाइफ भी बुरी तरह प्रभावित होती है।

rahu ke upay, rahu ke lakshan, rahu dosh, rahu upay, rahukaal, rahu problems, love life problems, career problems, rashifal, horoscope, astrology, राहु के प्रभाव, राहु के उपाय,Rahu Remedies: क्रूर ग्रह है जिसके कुंडली में खराब होने पर धोखा खाने की संभावना अधिक बढ़ जाती है।

Rahu Dosh In Kundli: ज्योतिष अनुसार कुल 9 ग्रह होते हैं। जिनमें से एक है राहु। इस ग्रह का मानव जीवन पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है। यह एक क्रूर ग्रह है जिसके कुंडली में खराब होने पर धोखा खाने की संभावना अधिक बढ़ जाती है। क्योंकि ये ग्रह भ्रम पैदा करता है। अगर आपकी कुंडली में राहु दोष है तो आपको मानसिक तनाव महसूस होने के साथ आर्थिक नुकसान भी अधिक होने लगेगा।

राहु का प्रभाव: ज्योतिष अनुसार राहु के अशुभ होने पर हाथ के नाखून अपने आप टूटने लगते हैं। व्यक्ति स्वयं को लेकर गलतफहमी पालने लगता है। बात बात पर आपा खो देता है। जिस कारण लव लाइफ के साथ करियर लाइफ भी बुरी तरह प्रभावित होती है। बोलने पर आपका कंट्रोल नहीं रहेगा। सेहत ठीक नहीं रहेगी और शत्रु बढ़ते चले जायेंगे। घर परिवार में हमेशा कलह का माहौल बना रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रेम के मामले में कुंडली में चतुर्थ, पंचम और सप्तम भाव की बड़ी भूमिका होती है। इसके अलावा शुक्र और मंगल की स्थिति भी महत्वपूर्ण मानी जाती है। ज्योतिष अनुसार, अगर राहु की इसमें भूमिका हो तो प्रेम में धोखा मिलने की संभावना रहती है।

राहु के उपाय: घर में कूड़ा कबाड़ इकट्ठा न होने दें। सुबह ब्रश करने के बाद तुलसी के दो पत्ते चबां लें। चन्दन की सुगंध का नियमित प्रयोग करें। संभव हो तो रोज शाम राहु के मंत्र का 108 बार जप करें। अमावस्या के दिन दोपहर के समय निर्धनों को एक समय भोजन कराएं। राहु को भोलनाथ का भक्त माना जाता है। इसलिए राहु के दुष्प्रभावों से बचने के लिए भगवान शिव की नियमित पूजा करें। शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से भी राहु दोष से मुक्ति मिलती है। ‘ऊँ कयानश्चित्र आभुवदूतीसदा वृध: सखा कयाशश्चिष्ठया वृता’ यह राहु का वैदिक मंत्र है। इस मंत्र का जप रात के समय करना चाहिए। इससे राहु की कृपा प्राप्त होती है।

चिड़ियों को रोजाना बाजरे के दाने डालने से राहु के बुरे परिणामों से बचा जा सकता है। शनिवार की शाम को काले कपड़े में एक नारियल और 11 साबुत बादाम बांधकर बहते जल में प्रवाहित करने से भी राहु प्रसन्न होते हैं। राहु दोष से पीड़ित जातकों को मांस मदिरा का सेवन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Swapan Shastra: जानिये किस जानवर को सपने में देखना माना जाता है शुभ तो किसे अशुभ
2 चाणक्य नीति: किस तरह के लोग जीवन भर किसी न किसी वजह से रहते हैं परेशान, जानिये…
3 Astro Tips For Naukri: नौकरी जाने का है खतरा, तो ये ज्योतिषीय उपाय आ सकते हैं काम
ये पढ़ा क्या?
X