Vastu Tips: पति-पत्नी के बीच हो रहे झगड़ों का कारण हो सकता है वास्तु दोष, छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

दांपत्य जीवन में क्लेश बढ़ रहा है तो भगवान शिव और माता पावर्ती की मूर्ति के सामने रोजाना घी का दीपक जलाकर शिव चालीसा का पाठ करें।

Vastu Tips, Vastu Shastra, Religion news
पति-पत्नी के रिश्तों में वास्तु दोष के कारण भी तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है

Vastu Tips On Marriage: पति-पत्नी के बीच वैसे तो अक्सर लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। दांपत्य जीवन में ऐसे छोटे-मोटे वाद-विवाद होना बेहद ही स्वाभाविक है। लेकिन अगर ये झगड़े धीरे-धीरे बढ़ने लगें और मनभेद में तब्दील होने लगें तो यह बेहद ही चिंता का विषय है। क्योंकि यही मनभेद आखिर में रिश्ते टूटने का कारण भी बनता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कई बार पति-पत्नी के बीच हो रहे इन झगड़ों का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है।

पति-पत्नी के बीच हो रहे झगड़े घर में नकारात्मकता लेकर आते हैं, जिसका असर घर की सुख, शांति, समृद्धि और आर्थिक स्थिति पर भी दिखने लगता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें अपनाने से दांपत्य जीवन में मिठास आती है और पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है।

इन मंत्रों का करें जाप: वास्तु शास्त्र के अनुसार सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए घर में मातंगी यंत्र रखना चाहिए। इस यंत्र के सामने बैठकर रोजाना 108 बार ‘ऊं ह्रीं क्लीं हूं मातंग्यै फट्स्वाहा’ मंत्र का जप करना चाहिए। इससे ग्रह क्लेश और वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं।

शिव-पावर्ती को इस तरह करें प्रसन्न: अगर आपके दांपत्य जीवन में लगातार क्लेश बढ़ रहा है तो भगवान शिव और माता पावर्ती की मूर्ति के सामने रोजाना घी का दीपक जलाकर शिव चालीसा का पाठ करें। पूरी श्रद्धा के साथ शिव चालीसा का पाठ करने से पति-पत्नी के बीच के रिश्ते मधुर बनते हैं।

बेडरूम में लगाएं राधा-कृष्ण की तस्वीर: सुखी वैवाहिक जीवन के लिए बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगानी चाहिए। वहीं घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए दरवाजे पर घी में सिंदूर मिलाकर लगाएं। इससे वैवाहिक जीवन में शांति बनी रहती है।

शुक्रवार को करें ये उपाय: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए शुक्रवार के दिन घर में किसी कन्या को बुलाकर सफेद मीठी चीज खिलाएं। आप इस उपाय को शुक्ल पक्ष से शुरू कर सकते हैं। आप 11, 21 या फिर 51 दिनों तक यह उपाय करें। इससे धीरे-धीरे आपसी संबंध ठीक होने लगेंगे।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दुर्गा मां के इस मंदिर में शाम के बाद नहीं जाते लोग, जानिए- क्या है वजह?madhya pardesh, dewas temple, king,dewas king,देवास, महाराज, अशुभ घटना, राजपुरोहित ने मंदिर, मंदिर,
अपडेट