ताज़ा खबर
 

शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने से दूर होती है गरीबी, इस मान्यता के पीछे है ये वजह

मान्यता है कि शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा बरसती है और भक्त की गरीबी दूर होती है। लेकिन इसके लिए एक खास विधि बताई गई है, जिसका पालन किया जाना जरूरी है।

Shivling, Shivling pray, Shivling benefits, Shivling facts, Shivling and pray, Shivling and sugar, Sugarcane Juice, Sugarcane Juice to shiv, Sugarcane Juice to shivling, Sugarcane Juice and pray, religion newsगन्ने का रस। (सांकेतिक तस्वीर)

हिंदू धर्म में मान्यता रखने वालों के लिए शिवलिंग का विशेष महत्व है। ऐसी मान्यता है कि शिवलिंग में भगवान शिवशंकर वास करते हैं। कहते हैं कि शिवलिंग की पूजा करने से भगवान शंकर बहुत ही प्रसन्न होते हैं और अपने भक्त के सभी दुखों को दूर करते हैं। लेकिन शिवलिंग की पूजा करने की एक खास विधि है, जिसे ध्यान में रखना चाहिए। कहा जाता है कि इस विधि का पालन करके शिवलिंग की पूजा करने से भगवान बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। एक मान्यता है कि शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा बरसती है और भक्त की गरीबी दूर होती है। इसके लिए एक खास विधि बताई गई है। चलिए, विस्तार से जानते हैं शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने की विधि और इस मान्यता के बारे में।

ज्योतिर्विद पंडित सुनील नागर बताते हैं कि वह व्यक्ति जो कर्ज में डूबा हुआ हो, उसे शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाना चाहिए। शिवलिंग पर रस चढ़ाते समय ‘ऊँ नम: शिवाय’ मंत्र का जाप भी करते रहना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव उस भक्त की आर्थिक परेशानियों को दूर करते हैं।

इसके अलावा, कहा यह भी जाता है कि मंगलवार के दिन कर्ज लेने से बचना चाहिए और लिए हुए कर्ज की पहली किश्त भी मंगलवार के दिन नहीं चुकानी चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव नाराज हो सकते हैं और आपको आर्थिक घाटे का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए रोजाना सुबह पक्षियों को दाना खिलाना चाहिए। इससे न केवल पक्षियों को खाने के लिए अन्न मिलता है, बल्कि आपकी धन की समस्या भी दूर होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इस राशि के लोगों को समझ पाना है बेहद मुश्किल, लेते हैं हैरान कर देने वाले फैसले
2 लॉफिंग बुद्धा को कितना जानते हैं आप? घर में रखने से होते हैं ये फायदे
3 महिलाओं को नहीं करनी चाहिए हनुमान जी की पूजा, इस मान्यता के पीछे है ये वजह
ये पढ़ा क्या?
X