ताज़ा खबर
 

5 बड़े ग्रहों का अप्रैल में राशि परिवर्तन, जानिए आपकी लाइफ पर इसका क्या पड़ेगा प्रभाव

Grah Rashi Parivartan 2021: अप्रैल महीने में शुक्र, गुरु, बुध, मंगल और सूर्य ग्रह अपनी राशि बदलेंगे। जिसका असर लोगों की लव, मैरिज से लेकर करियर लाइफ तक पर पड़ेगा।

planet transit 2021, planet change 2021, rashi parivartan 2021, grah rashi parivartan 2021,अप्रैल में ग्रहों का राशि परिवर्तन कैसा रहेगा?

Shukra, Mangal, Surya, Guru And Budh Rashi Parivartan 2021: ज्योतिष शास्त्र अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन काफी अहम माना जाता है। क्योंकि ग्रह हमारे लाइफ पर प्रभाव डालते हैं। अप्रैल महीने में शुक्र, गुरु, बुध, मंगल और सूर्य ग्रह अपनी राशि बदलेंगे। जिसका असर लोगों की लव, मैरिज से लेकर करियर लाइफ तक पर पड़ेगा। जानिए कब कौन सा ग्रह अप्रैल में बदल रहा है राशि और आपके लिए क्या मिल रहे हैं संकेत, जानिए…

शुक्र: ये ग्रह व्यक्ति के जीवन में स्त्री, वाहन और धन सुख को प्रभावित करता है। इस ग्रह के मजबूत होने से जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है। शुक्र का राशि परिवर्तन ज्योतिष की नजर में काफी महत्व रखता है। 10 अप्रैल को शुक्र मेष राशि में प्रवेश करने जा रहा है। इसके प्रभाव से वृषभ, कर्क, कन्या और मकर वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी हालांकि लव लाइफ में कुछ कष्टों का सामना करना पड़ सकता है।

गुरु: इस ग्रह का राशि परिवर्तन 6 अप्रैल को कुम्भ राशि में होने जा रहा है। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव मिथुन, धनु और मीन वालों पर पड़ेगा। इन राशि के जातकों को करियर में कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। किसी दोस्त या रिश्तेदार से धोखा मिलने के आसार रहेंगे। वहीं गुरु का गोचर कन्या और कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित होगा।

बुध: 1 अप्रैल से बुध ग्रह मीन राशि में गोचर करने लगेगा। इसके प्रभाव से मेष, कर्क, तुला और धनु वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। लेकिन मैरिज लाइफ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मकर और मीन जातकों को निवेश में फायदा मिलेगा।

मंगल: 14 अप्रैल को मंगल ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश होगा। मंगल के राशि गोचर से मेष वालों को लाभ मिलने के आसार रहेंगे। करियर में तरक्की होने के साथ विवाह के योग भी बनेंगे। लेकिन इस दौरान कर्क और तुला वालों को कुछ सतर्क रहने की जरूरत होगी।

सूर्य: इस ग्रह का राशि गोचर मेष में 14 अप्रैल को होने जा रहा है। ये गोचर सिंह वालों के लिए हितकारी साबित होगा। व्यापारियों को खासतौर से लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे। सिंह के अलावा वृश्चिक वालों के लिए भी अच्छे संकेत मिल रहे हैं।

Next Stories
1 Chaitra Navratri 2021 Dates: चैत्र नवरात्र कब से होंगे शुरू, इस बार घोड़े पर सवार होकर आ रही हैं मां अम्बे
2 Jaya Kishori Marriage: जानिए अपनी शादी को लेकर जया किशोरी क्या सोचती हैं
3 Basoda Or Sheetala Ashtami 2021: बसौड़ा पर्व या शीतला अष्टमी कब? जानिए कैसे मनाया जाता है ये त्योहार
यह पढ़ा क्या?
X