ताज़ा खबर
 

इस मूलांक वालों को अपनी आजादी से होता है बेहद प्यार, सीरियस रिलेशनशिप से बचते हैं, होते हैं धनवान

Numerology: इस मूलांक के लोग लाइफ में रिस्क लेने से जरा भी नहीं घबराते जिस वजह से इन्हें बिजनेस में तरक्की मिलने की ज्यादा संभावना रहती है।

इन्हें हमेशा रोमांचकारी कार्यों को करने की इच्छा रहती है। ये किसी बंधन में बंधना पसंद नहीं करते हैं और अपनी आजादी से जरा भी समझौता नहीं कर सकते।

Numerology Number 5 Prediction: जिन लोगों का जन्म महीने की 5, 14 या 25 तारीख को होता है उनका मूलांक 5 होगा। इस मूलांक के लोग एक पक्षी की तरह होते हैं जिन्हें खुले आसमां में उड़ने की चाह होती है। ये लोग स्वतंत्र विचार के होते हैं और इन्हें हमेशा परिवर्तन पसंद होता है। ये एक काम को लंबे समय तक नहीं कर सकते। तभी ये अपना प्रोफेशन भी बार-बार बदलते रहते हैं। लाइफ में रिस्क लेने से जरा भी नहीं घबराते जिस वजह से इन्हें बिजनेस में तरक्की मिलने की ज्यादा संभावना रहती है। जानिए मूलांक 5 वालों के बारे में और भी दिलचस्प जानकारी…

इन्हें हमेशा रोमांचकारी कार्यों को करने की इच्छा रहती है। ये किसी बंधन में बंधना पसंद नहीं करते हैं और अपनी आजादी से जरा भी समझौता नहीं कर सकते। जिस वजह से ये किसी सीरियस रिलेशनशप में रहने से बचते हैं। हालांकि ये अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं। आप घूमने फिरने के काफी शौकिन होते हैं। ये अपने साथ-साथ दूसरों को भी खुश रखने की पूरी कोशिश करते हैं। ये लोग अत्यंत उदार और परोपकारी प्रवृत्ति के होते हैं।

भाग्यांक 5 वाले व्यक्ति यदि किसी पर खुश होते हैं तो उन पर जान तक लुटाने के लिए तैयार रहते हैं लेकिन अगर किसी से क्रोधित हो जाते हैं उसका सबकुछ नष्ट करने की चाह भी रखने लगते हैं। ये लोग अत्यंत प्रतिभाशाली और बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। इनके अंदर हर कार्य को बड़े स्तर पर करने की चाह होती है। ये कोई भी काम प्लानिंग के साथ करते हैं। इन्हें यात्राओं से लाभ मिलने की अधिक संभावना रहती है। (यह भी पढ़ें- Sawan 2021: अपने भक्त के लिए जब शिव ने काल को ही कर दिया था भस्म, पढ़ें ये दिलचस्प कथा)

ये लोग हमेशा खुद परेशानी झेलकर दूसरों की मदद करने की कोशिश करते हैं। ये किसी भी काम की शुरुआत तो बेहद जोश के साथ करते हैं लेकिन कार्य के अंत तक आते-आते उनका जोश ठंडा पड़ जाता है। कभी-कभार तो आप लोग कार्य को बीच में ही अधूरा छोड़़ देते हैं। आप किसी भी चीज से बहुत जल्दी ऊब जाते हैं। इस मूलांक वाले लोगों के गलत संगति में पड़ने की भी अधिक संभावना रहती है। क्योंकि ये किसी पर भी जल्दी भरोसा कर लेते हैं।

इस मूलांक वाले यदि किसी कार्य को मेहनत और बुद्धिमानी से करें तो इन्हें सफलता जरूर मिल सकती है। इन्हें अपना मन इधर उधर भटकाने से बचना चाहिए। इस मूलांक वालों को टेंशन लेने से बचना चाहिए वरना मानसिक तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। (यह भी पढ़ें- इस राशि वालों के लिए शनि ढैय्या रहेगी लाभकारी, योग कारक की भूमिका निभाएंगे शनिदेव)

Next Stories
1 Sawan 2021: अपने भक्त के लिए जब शिव ने काल को ही कर दिया था भस्म, पढ़ें ये दिलचस्प कथा
2 इस राशि पर चल रही है शनि ढैय्या, अब योग कारक की भूमिका निभाएंगे शनिदेव, होगा धन लाभ
3 पार्टनर के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं इस राशि की लड़कियां, इनके होने से घर में रहती है खुशहाली
ये पढ़ा क्या?
X