ताज़ा खबर
 

दाहिनी आंख पर तिल वाले लोग होते हैं भावुक, जानिए- आपके चेहरे पर मौजूद तिलों की मायने

ज्योतिषियों के अनुसार जिसकी आंखों की दोनों भौंहों के बीच में तिल होता है तो ऐसा व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है।

चेहरे पर तिल का साांकेतिक फोटो

हमारे शरीर के कई हिस्सों पर तिल के निशान होते हैं। भले ही हम अपने शरीर पर मौजूद तिलों को ना समझ पाएं लेकिन विशेषज्ञ हमारे शरीर पर मौजूद तिलों को देखकर हमारे स्वभाव और भविष्य के बारें में बता सकते हैं। हमारे शरीर पर मौजूद हर तिल का अपना एक अलग महत्व होता है। ज्योतिषियों के मुताबिक जिनकी दाहिनी आंख की पलक पर कोई तिल होता है, उन्हें ज्यादा बुद्धिमान माना जाता है। ऐसे लोग दिमाग से काम लेते हैं। वहीं जिन लोगों की दाहिनी आंख के कोने पर तिल होता है, वे ज्यादा भावुक होते हैं। ऐसे लोगों के बारें में कहा जाता है कि ये लोग दूसरों पर जलन रखने वाले लोग होते हैं।

ज्योतिषियों के अनुसार जिसकी आंखों की दोनों भौंहों के बीच में तिल होता है तो ऐसा व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है। ये लोग बुद्धि से सफलता और पैसा प्राप्त करते हैं जिसकी बायीं आंख के कोने के पास तिल होता है ऐसों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग अपने प्यार को पाने के लिए लड़ाई- झगड़ा भी करते हैं। ऐसे लोग अपने प्रेमी को बहुत चाहते हैं।

इसके अलावा नाक के प्रारंभिक स्थान पर बीच में तिल है तो माना जाता है कि ये लोग कल्पनाशील ज्यादा होते हैं। ऐसे लोगों को रचनात्माक काम ज्यादा पसंद होते हैं। वहीं अगर किसी की बायीं आंख के नीचे और नाक के पास तिल है ऐसे लोग सिर्फ काम के बारे में ज्यादा सोचते हैं वहीं दूसरें लोगों पर जलते भी हैं।

जिस व्यक्ति की बायीं आंख के नीचे तिल है तो वह व्यक्ति कामुक होता है। इसकी कामुकता का असर भी दिखता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति की बायीं आंख की पलक पर तिल है तो ऐसे व्यक्ति का दिमाग बहुत तेज चलता है। ये लोग अपनी प्लानिंग में सफल होते हैं। अगर किसी व्यक्ति के नाक पर तिल है तो व्यक्ति अधिक यात्राएं करने वाला माना जाता है। ऐसे लोगों के प्रेम में कई परेशानियां हो सकती हैं।

दाएं होंठ के ठीक ऊपर तिल हो तो व्यक्ति बुद्धिमान होता है साथ ही कल्पना शक्ति बहुत ज्यादा होती है। वहीं अगर ये तिल होंठ के कोने पर है तो ऐसा व्यक्ति अपने प्रेमी के लिए बहुत ईमानदार होता है। अगर तिल दाएं नाक के नीचे हैं तो ऐसे लोगों की सोच बहुत अच्छी मानी जाती है। ये रहस्यमयी और भाग्यशाली भी होते हैं। अगर होंठो के ऊपर और नाक के बीच में तिल हो तो व्यक्ति आजादी से जीना पसंद करता है। ऐसे लोगों को यात्राएं बहुत पसंद होती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App