ताज़ा खबर
 

हर हालत में जीतना पसंद करते हैं इस मूलांक के लोग, इनके हौसलों की उड़ान होती है ऊंची

Numerology: इस मूलांक के लोग प्रतिभासंपन्न और सत्यवादी होते हैं। इनके अंदर नेतृत्व क्षमता अच्छी होती है। अमेजन फाउंडर जेफ बेजोस (Amazon Founder Jeff Bezos) की बर्थ डेट का मूलांक भी यही है।

मूलांक 3 वाले लोग हर किसी की मदद के लिए तैयार रहते हैं लेकिन बदले में इन्हें किसी का सहयोग कम ही प्राप्त होता है।

Numerology Moolank: अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 3 के स्वामी गुरु देव बृहस्पति होते हैं। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ हो  उनका मूलांक 3 माना जाएगा। इस मूलांक के लोग प्रतिभासंपन्न और सत्यवादी होते हैं। इनका दिल कोमल होता है। इनके अंदर नेतृत्व क्षमता अच्छी होती है। ये जीवन में आने वाली हर परिस्थिति में खुद को खुश रखने का प्रयास करते हैं। इन्हें हर चीज में अपनी जीत सबसे प्रिय होती है। अमेजन फाउंडर जेफ बेजोस (Amazon Founder Jeff Bezos) की बर्थ डेट का मूलांक भी 3 है।

इस मूलांक वाले लोगों में आकर्षण का केन्द्र बने रहने की बड़ी चाह होती है। ये पब्लिसिटी के भूखे होते हैं। इन्हें तरक्की पसंद होती है इसलिए ये आगे बढ़ने की कोशिश में लगे रहते हैं। ये जिंदगी में जिस चीज को पाने की चाह रखते हैं उसे पाकर ही दम लेते हैं। इनके हौसले बुलंद होते हैं। ये लोग बड़े ही स्वाभिमानी होते हैं। इन्हें किसी के आगे झुकना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। ये ना ही किसी का एहसान लेना चाहते हैं। ये अपने दम पर अपनी पहचान बनाने में लगे रहते हैं।

इन्हें अपनी लाइफ में किसी का भी हस्तक्षेप पसंद नहीं है। ये अपनी स्वतंत्रता से बिल्कुल भी समझौता नहीं कर सकते। ये लोग साहसी, संघर्षशील, श्रमजीवी और कष्टों से हार न मानने वाले होते हैं। ये समय से पहले ही भविष्य में होने वाली घटनाओ को भांप लेते हैं। प्रायः ये उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करते हैं। ये पढने लिखने में चतुर होते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति आरम्भिक उम्र में तो उतनी अच्छी नहीं रहती लेकिन समय के साथ-साथ इसमें सुधार होता चला जाता है। इनके आमदनी के एक से अधिक साधन होते हैं। (यह भी पढ़ें- जेफ बेजोस और मुकेश अंबानी की राशि और नक्षत्र है एक, ऐसे लोग दुनिया में लहराते हैं अपना परचम)

मूलांक 3 वाले लोग हर किसी की मदद के लिए तैयार रहते हैं लेकिन बदले में इन्हें किसी का सहयोग कम ही प्राप्त होता है। इनके मित्र खूब होते हैं। ये अनुशासन प्रिय होते हैं और कठोर अनुशासन के कारण कुछ लोग इनके विरोधी भी बन जाते हैं। इनके विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाय तो इन्हें प्रेम संबंधों में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन इनका वैवाहिक जीवन सुखी रहता हैं। इनके जीवन में एक से अधिक विवाह होने के भी योग बनते हैं। इन्हें अपना मान-सम्मान सबसे प्रिय होता है जिसके साथ समझौता इन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं होता।

मूलांक 3 वाले सेना व पुलिस, राजदूत-नेता, अध्यापक, डिजायनर, प्रशासनिक अधिकारी, सचिव, लेखक, सेल्समेन, प्रोफेसर, बैंको में अधिकारी तथा धार्मिक नेता बन सकते हैं। इन लोगों को अपने क्षेत्र की अच्छी जानकारी होती है। इस मूलांक के कई लोग कई दुनिया के लिए मिसाल भी बन जाते हैं। ऐसे लोग व्यवसाय व नौकरी दोनों क्षेत्र से जुड़े होते हैं।

Next Stories
1 जेफ बेजोस और मुकेश अंबानी की राशि और नक्षत्र है एक, ऐसे लोग दुनिया में लहराते हैं अपना परचम
2 मंगल का सिंह राशि में गोचर इन 5 राशियों के जीवन में लाएगा बड़े बदलाव, आय में हो सकती है वृद्धि
3 मिथुन और तुला राशि पर चल रही शनि ढैय्या, जल्द ये दो राशियां भी इसकी चपेट में आने वाली हैं
ये पढ़ा क्या?
X