ज्योतिष अनुसार इन बर्थ डेट वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की सदैव रहती है कृपा, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिल

मूलांक 9 के लोग धन-संपत्ति के मामले में काफी भाग्यशाली होते हैं। इस मूलांक के स्वामी मंगल ग्रह हैं, जिनकी कृपा से इस मूलांक के लोग काफी शक्तिशाली और ऊर्जावान होते हैं।

Maa Lakshami, Religion, Navratri 2021
मूलांक 9 वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है

अंक ज्योतिष के अनुसार किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि के अनुसार उसके भविष्य को लेकर जानकारी हासिल की जा सकती है। अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोगों पर मां लक्ष्मी सदैव मेहरबान रहती हैं, उनके पास धन और जायदाद की बिल्कुल भी कमी नहीं होती। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपका भविष्य कैसा रहेगा, यह मनुष्य की जन्म की तारीख के मूलांक तय करते हैं। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 9, 27 या फिर 18 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 9 होता है।

मूलांक 9 के लोग धन-संपत्ति के मामले में काफी भाग्यशाली होते हैं। इस मूलांक के स्वामी मंगल ग्रह हैं, जिनकी कृपा से इस मूलांक के लोग काफी शक्तिशाली और ऊर्जावान होते हैं। इनकी इच्छा शक्ति काफी मजबूत होती है। तो आइये जानते हैं कि मूलांक 9 के जातकों का कैसा स्वभाव और भविष्य होता है।

अपनी बात पर हमेशा कायम रहते हैं: अंक ज्योतिष के अनुसार इस मूलांक के जातक अपनी बात के पक्के होते हैं। इनका यह गुण लोगों को काफी पसंद भी आता है। यह एक बार जो बात कह देते हैं, उस पर हमेशा कायम रहते हैं। ये लोग बेहद ही बुद्धिमान होते हैं लेकिन इनका जीवन काफी संघर्षों से भरा रहता है। इस मूलांक के लोगों को अपने जीवन में कई बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। (यह भी पढ़ें- ज्योतिष अनुसार लड़कियां इन राशि के लड़कों की तरफ सबसे ज्यादा होती हैं आकर्षित)

गुस्सैल स्वभाव: मूलांक 9 के जातकों का स्वभाव बेहद ही गुस्से वाला होता है, जिस कारण अक्सर इनका दूसरों के साथ मन-मुटाव होता रहता है। इस मूलांक के लोगों की अपने भाई-बहनों से भी नहीं बनती है। अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण अक्सर इस मूलांक के लोग मुश्किलों में फंस जाते हैं। इस मूलांक के लोग हमेशा अच्छे जीवनसाथी की तलाश में रहते हैं। इन लोगों के प्रेम संबंधों में काफी परेशानियां भी आती हैं।

मूलांक 9 के जातकों को राजनीति में काफी दिलचस्पी होती है। धन-संपत्ति के साथ ही यह अपने करियर में ऊंचाइयों को छूते हैं। इस मूलांक के लोग अक्सर आईएएस और आईपीएस अधिकारी बनते हैं। अपने साहस के दम पर यह मुश्किल से मुश्किल चुनौतियों का भी डटकर सामना करते हैं।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट