लड़ाकू स्वभाव के माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, इन्हें जीवन में अचानक से मिलती है सफलता

इस मूलांक के लोगों को गुस्सा काफी जल्दी आता है जिस वजह से इनका किसी न किसी से लड़ाई झगड़ा होता रहता है। इनके दुश्मन अधिक होते हैं।

numerology, numerology number 4, date of birth prediction, birth date prediction, numerology number 4 people personality,
कहते हैं मूलांक 4 वालों के जीवन में कुछ न कुछ परेशानी लगी रहती है। इन्हें हर विषय की जानकारी रखना पसंद होता है।

Numerology Number 4 Prediction: अंकज्योतिष अनुसार किसी भी व्यक्ति के मूलांक से हम उसके जीवन के बारे में पता लगा सकते हैं। जिन लोगों की जन्म तारीख 4, 13, 22 व 31 होती है उनका मूलांक 4 माना जाता है। इस अंक का स्वामी ग्रह राहु है। मूलांक 4 वाले लोगों को गुस्सा काफी जल्दी आता है जिस वजह से इनका किसी न किसी से लड़ाई झगड़ा होता रहता है। जानिए मूलाांक 4 वालों के बारे में सबकुछ।

कहते हैं मूलांक 4 वालों के जीवन में कुछ न कुछ परेशानी लगी रहती है। इन्हें हर विषय की जानकारी रखना पसंद होता है। ये लोग समय के पाबंद होते हैं। इन्हें हर काम टाइम पर पूरा करना पसंद आता है। इनका जीवन संघर्षशील होता है। लेकिन ये लोग अपनी मेहनत से धनवान भी बन जाते हैं। इन्हें किसी भी चीज में अचानक से सफलता मिलने के आसार रहते हैं। ये लोग अपनी मेहनत के दम पर किसी भी फील्ड में सफलता हासिल कर लेते हैं। इन लोगों में तर्क-वितर्क करने का कौशल पाया जाता है।

मूलांक 4 वाले जल्दी किसी के साथ ढल नहीं पाते जिसकी वजह से इनके दोस्त से ज्यादा दुश्मन बनने के आसार रहते हैं। सामाजिक कार्यों में इनकी विशेष रुचि होती है। ये अपने मित्रों को खूब लाभ देते हैं लेकिन बदले में इन्हें उनसे अधिक लाभ प्राप्त नहीं हो पाता। ये अपने राज जल्दी से किसी के साथ शेयर नहीं करते। इन लोगों की सोच होती है कि जिंदगी एक बार मिलती है जिसे भरपूर जीना चाहिए। ये लोग कई बार जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च कर देते हैं जिस वजह से परेशान भी रहते हैं। (यह भी पढ़ें- गाय, हाथी, कुत्ते समेत इन जानवरों को सपने में देखना माना जाता है बेहद शुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्नशास्त्र)

इस मूलांक के लोगों को सुंदरता काफी जल्दी आकर्षित करती है। ये प्रेम विवाह में यकीन करते हैं। ये लोग अपने आस-पास अच्छा माहौल बनाकर रखते हैं। कार्यक्षेत्र में भी इनका प्रदर्शन शानदार होता है। इस मूलांक के जातक किसी भी काम को धीमी गति से करते हैं लेकिन उसे पूरा करके ही दम लेते है। इनमें धैर्य और सौम्यता का समावेश होता है। ये लोग अच्छे समाज सुधारक बनते हैं। (यह भी पढ़ें- सितंबर महीने में इन 4 राशियों को करियर में सफलता मिलने के प्रबल आसार, हो सकता है प्रमोशन)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट