scorecardresearch

Astrology: इन दो राशियों के लोग जीवन में खूब कमाते हैं नाम और शौहरत, शुक्र ग्रह की रहती है इन पर विशेष कृपा

वैदिक ज्योतिष के अनुसार 12 राशियों का आपस में नेचर और व्यक्तित्व अलग- अलग होता है। यहां हम आपको ऐसीं 2 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे जुड़े लोग लग्जीरियस लाइफ जीना पसंद करते हैं।

lucky zodiac sign, attractive zodiac sign
इन दो राशियों के लोग जीवन में खूब कमाते हैं नाम और शौहरत-(जनसत्ता)

वैदिक ज्योतिष के अनुसार 27 नक्षत्र, 12 राशि और 9 ग्रहों का वर्णन मिलता है। इन राशियों पर किसी न किसी ग्रह का आधिपत्य होता है। यहां हम बात करने जा रहे हैं उन 2 राशियों के बारे में, जिनसे जुड़े लोग समाज में नाम और शौहरत दोनों कमाते हैं। साथ ही ये लोग लग्जीरियस लाइफ जीना पसंद करते हैं। इन लोगों के ऊपर शुक्र देव की विशेष कृपा रहती है। आइए जानते हैं ये किन राशि के लोग हैं।

वृष राशि: पैसा खर्च करने में इस राशि के लोग सबसे आगे माने जाते हैं। इस राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं। इसलिए इस ग्रह के प्रभाव से वृषभ राशि वालों को जीवन में सभी सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं। इस राशि के लोग बहुत शानियर माने जाते हैं। साथ ही ये लोग मंहगी- महंगी चीजे खरीदने के शौकीन होते हैं। ये अपना अधिकतर पैसा अपने रहन-सहन पर खर्च कर देते हैं। लेकिन फिर भी इनके पास धन की कोई कमी नहीं रहती। क्योंकि ये लाइफ में खूब पैसा कमाते भी है। ये लोग कला के जानकार और कला प्रेमी भी होते हैं। लोग इनकी कला के टैलेंट की वजह से इनसे जुड़ते भी हैं।

तुला राशि: इस राशि के लोग शान-ओ-शौकत के साथ जीवन जीना पसंद करते हैं। पैसा खर्च करने के मामले में इनका हाथ खुला हुआ होता है। तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं और ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख- सुविधाओं का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह के प्रभाव से लोग रोमांटिक और आकर्षित भी होते हैं। इनसे मिलकर लोग इनके फैन हो जाते हैं। ये हर काम को बड़ी संजीदगी के साथ करते हैं। ये लोग कला और खेल के प्रेमी होते हैं। इन्हें लग्जरी लाइफ जीना पसंद होता है। इनकी सुख सुविधाओं में कोई कमी न हो इसके लिए ये काफी मेहनत करते हैं। ये ब्रांडेड चीजों में काफी पैसा खर्च करते हैं।

ज्योतिष में शुक्र ग्रह का महत्व:

ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है। शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी होता है और मीन इसकी उच्च राशि है, जबकि कन्या इसकी नीच राशि कहलाती है। शुक्र को 27 नक्षत्रों में से भरणी, पूर्वा फाल्गुनी और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्रों का स्वामित्व प्राप्त है। ग्रहों में बुध और शनि ग्रह शुक्र के मित्र ग्रह हैं और तथा सूर्य और चंद्रमा इसके शत्रु ग्रह माने जाते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट