scorecardresearch

मीडिया और बैंकिंग के क्षेत्र में करियर बनाने से इन राशियों के लोगों को मिल सकती है सुनहरी सफलता, बुध देव की रहेगी विशेष कृपा

ज्योतिष शास्त्र में बुध को बुद्धि का कारक माना गया है। इन दोनों राशि के लोगों को आमतौर पर ऊंचे पदों पर काम करते देखा जाता है।

मीडिया और बैंकिंग के क्षेत्र में करियर बनाने से इन राशियों के लोगों को मिल सकती है सुनहरी सफलता, बुध देव की रहेगी विशेष कृपा
लेखन के क्षेत्र में इस राशि के लोग बनते हैं महान राइटर

अच्छी नौकरी की बात करें तो मिथुन और कन्या 12 राशियों में दो राशियां हैं जो अच्छी नौकरी पाने वाली हैं। इन दोनों राशियों के स्वामी बुध देव हैं। ज्योतिष शास्त्र में बुध को बुद्धि का तत्व माना गया है। इन दोनों राशि के लोगों को आमतौर पर ऊंचे पदों पर काम करते देखा जाता है।

ज्योतिष के अनुसार बुध बुद्धि, वाणी, सौंदर्य और धन का अधिपति है। तो अगर आपके जीवन में अचानक से पैसा आ जाए और आप कर्ज में डूबे हुए हैं तो समझ लें कि आपकी कुंडली में बुध कमजोर है और उसकी स्थिति कमजोर है। इसलिए बहन, मौसी, दादी आदि महिला रिश्तेदारों के साथ संबंध टूटना भी कमजोर बुध का संकेत है। साथ ही यदि कुंडली में बुध कमजोर हो तो जातक का आत्मविश्वास कम होता है और वह अपनी बुद्धि को लेकर भ्रमित हो जाता है। इसमें भी नीच बुध का हाथ होता है।

मकर, कुम्भ और तुला

मकर और कुम्भ राशि का स्वामी शनि है। ये दोनों राशियां शनि से प्रभावित हैं। इस राशि के लोग निष्पक्ष होते हैं। इन गुणों के कारण, इस राशि के लोगों को न्याय, दंड और राजनीति में अपना करियर बनाने पर निश्चित रूप से उच्च स्थान प्राप्त होगा। यदि तुला राशि के लोग कला के क्षेत्र में अपना करियर बनाते हैं, तो उन्हें निश्चित रूप से सफलता मिल सकती है।

मेष, वृष और कर्क

मेष राशि के जातकों को कला, शिक्षा में नौकरी मिल सकती है। वृष राशि के जातक बैंकिंग, चिकित्सा, शिक्षा और निर्माण में अच्छा करियर बना सकते हैं। कर्क राशि के जातकों को मैनेजमेंट, जर्नलिज्म और कंप्यूटर क्षेत्र में करियर को प्राथमिकता देनी चाहिए।

सिंह, वृश्चिक, धनु और मीन

सिंह राशि के लोग करियर में बहुत सफल होते हैं। धनु राशि के लोगों को शिक्षा, विज्ञान और शोध के क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए। इसलिए मीन राशि के लोग राजनीति और न्याय के क्षेत्र में अपना करियर बनाते हैं तो उन्हें अच्छी सफलता मिलती है। इसलिए, यदि वृश्चिक राशि के लोग प्रबंधन में अपना करियर बनाते हैं, तो उन्हें नौकरी और व्यवसाय में अच्छी सफलता मिल सकती है।

बुध को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय

बुधवार के दिन विधि-विधान से घर में गणेश जी की मूर्ति स्थापित करें। उनकी पूजा करें। साथ ही गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं। इसके अलावा हो सके तो गणेश मंदिर भी जाएं। मंदिर में जाकर उनकी पूजा करें और उन्हें फूलों की माला पहनाएं। इसके बाद सच्चे मन से अपनी इच्छा पूछें। ऐसा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और उन्हें आशीर्वाद देते हैं।

प्रत्येक बुधवार को गणेश जी को दूर्वा का भोग लगाना चाहिए। क्योंकि दूर्वा गणेश को बहुत प्रिय हैं। जो भक्त गणेश को दूर्वा अर्पित करता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। साथ ही आर्थिक परेशानियों से भी मुक्ति मिलती है। यदि आप लगातार अपने काम में बाधाओं का सामना कर रहे हैं, तो भगवान गणेश को दूर्वा जरूर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 03:01:43 pm
अपडेट