ज्योतिष अनुसार अक्सर गुस्से में अपना ही नुकसान कर लेते हैं इन 4 राशि के लोग, देखें कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं

सिंह राशि के जातकों की नाक पर हमेशा गुस्सा चढ़ा रहता है, गुस्से में आकर यह किसी भी हद तक चले जाते हैं।

zodiac sign, religion news, religion
माीन राशि के जातक कई बार गुस्से कारण अपना ही नुकसान कर बैठते हैं

गुस्सा आना मनुष्य का स्वभाव है, लेकिन हर किसी का गुस्से को जाहिर करने का तरीका अलग-अलग होता है। कुछ लोग छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा होकर अपना मुंह फुला लेते हैं तो कुछ के सिर पर गुस्सा इस कदर चढ़ जाता है कि उन्हें बाकी कुछ दिखाई नहीं देता। गुस्से में आकर कई बार तो वह अपना ही नुकसान कर बैठते हैं, जिसके लिए बाद में उन्हें पछताना पड़ता है। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो हर व्यक्ति का स्वभाव उसकी राशि और ग्रह-नक्षत्रों से संबंध रखता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसी चार राशियां हैं, जिन्हें बहुत अधिक गुस्सा आता है।

वृष: वैसे तो वृष राशि वालों को जल्दी से गुस्सा नहीं आता, लेकिन जब इन्हें एक बार गुस्सा आए तो यह आपे से बाहर हो जाते हैं। इनका गुस्सा इस हद तक सिर चढ़ जाता है कि इन्हें अच्छे और बुरे की समझ नहीं रह पाती। गुस्से में यह कभी भी अपनी गलती नहीं मानते, यहां तक कि वृष राशि के जातक बहस करना शुरू कर देते हैं। कई बार तो गुस्से में ये अपना ही नुकसान कर बैठते हैं, जिसके कारण बाद में इन्हें पछताना पड़ता है।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों की नाक पर हमेशा गुस्सा चढ़ा रहता है। अगर कोई इनसे पंगा ले तो यह उससे बदला लेकर ही छोड़ते हैं। गुस्से में यह किसी भी हद तक चले जाते हैं और इन्हें शांत कराना बेहद ही मुश्किल होता है। इनके गुस्से को काबू करना लगभग असंभव ही होता है, इसलिए गुस्से आने के दौरान बेहतर होता है कि इन लोगों को अकेला छोड़ दिया जाए।

वृश्चिक: इस राशि के जातक बेहद ही ईमानदार और अपने रिश्तों के प्रति समर्पित होता हैं। लेकिन अगर कोई इन्हें धोखा देने की कोशिश करता है तो यह बर्दाश्त नहीं कर पाते। इस राशि के जातकों का गुस्सा बेहद ही खराब माना जाता है। गुस्से में यह खुद पर काबू नहीं रख पाते। कई बार तो यह गुस्सा होने पर खुद को ही नुकसान पहुंचा देते हैं।

मीन: मीन राशि के जातक को किसी बात पर भी गुस्सा आ सकता है। कई बार तो यह बड़ी-से-बड़ी बात पर भी शांत रहते हैं, कई बार छोटी-से-छोटी बातें इन्हें ठेस पहुंचा देती हैं। हालांकि इन्हें जितना जल्दी गुस्सा आता है, उतना जल्दी शांत भी हो जाता है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट