scorecardresearch

Numerology: अंक शास्त्र अनुसार इस तारीख को जन्में लोगों पर होगी शनि की कृपा, जानिए क्या कहता है आपका मूलांक

आपको बता दें कि व्यक्ति का मूलांक और भाग्यांक ही व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करता है। आइये आज जानते हैं मूलांक 8 के बारे में खास बातें…

Numerology: अंक शास्त्र अनुसार इस तारीख को जन्में लोगों पर होगी शनि की कृपा, जानिए क्या कहता है आपका मूलांक
Numerology: मूलांक 8 के बारे में ये खास बातें जानते हैं आप? (Image: Freepik)

अंक शास्त्र के अनुसार निस्संदेह, मूलांक 8 वाले लोग बहुत मेहनती और बुद्धिमान होते हैं। ऐसे जातक चर्चा में हर विषय के बारे में समझदारी से सोचते हैं। अंक ज्योतिष में मूलांक 8 का स्वामी ग्रह शनि है और इसलिए जिन लोगों का जन्म दिन 8, 17 और 26 तारीख को होता है उन पर शनि की विशेष कृपा होती है। इस मूलांक से जुड़े जातक बहुत मेहनती, बुद्धिमान और हर चीज पर पैनी नजर रखने वाले होते हैं। वे आमतौर पर बहुत शांत स्वभाव के होते हैं। वे बहुत रिजर्व टाइप के होते हैं और कोई नहीं जानता कि उनके मन में क्या है।

मूलांक 8 के जातकों का ऐसा होता है स्वभाव

मूलांक 8 के जातक बहुत बातूनी नहीं होते हैं और इन्हें दिखावा करना पसंद नहीं होता है। वे सिर्फ अपने काम से ध्यान रखते हैं। शनि के धीरे-धीरे चलने से इस मूलांक के जातक धीरे-धीरे और धीरे-धीरे जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं। वे जीवन में चुनौतियों के बारे में नहीं सोचते; वे कार्य को पूरी लगन से करते हैं, जिससे उन्हें वास्तव में सफलता प्राप्त होती है।

ऐसा कहा जाता है कि इस मूलांक वाले लोग जीवन के सभी पहलुओं में जीत हासिल करते हैं। वे जिद्दी हैं, और जो कुछ भी उनके दिमाग में आएगा वह करेंगे। वे अपनी बात से सभी को सहमत करने की पूरी कोशिश करते हैं। इन जातकों का किसी से भी जल्दी घुलना-मिलना नहीं होता है। इसलिए उनके मित्र कम होते हैं और उन्हें दूसरों का सहयोग कम ही मिलता है। वे अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं, अपने दम पर करते हैं।

अंक शास्त्र अनुसार जिन जातकों का जन्म महीने की 8, 17 और 26 तारीख को होगा, उनके जीवन पर शनि ग्रह अच्छा प्रभाव पड़ेगा और ये लोग अपने जीवन में शनि या शनि देव की कृपा से सफल होंगे।

मूलांक 8 के लोगों की आर्थिक स्थिति

जन्म तिथि 8, 17 और 26 तारीख वाले लोग अपार धन के स्वामी होते हैं और उन पर शनि देव या शनि की पूर्ण कृपा होती है। अंक ज्योतिष के अनुसार अगर हम मूलांक 8 के जातकों की वित्तीय स्थिति के बारे में बात करते हैं तो अंक शास्त्र अनुसार उनकी वित्तीय स्थिति आम तौर पर स्थिर होती है क्योंकि यह जातक ज्यादा खर्च नहीं करते हैं; साथ ही बचत करते हैं और धीरे-धीरे अच्छी रकम कमाते हैं। ऐसे जातक निवेश करने में विश्वास रखते हैं। किसी कारणवश उनकी शिक्षा अधूरी रह जाती है। मूलांक 8 के जातकों को उन कार्यों में सफलता मिलती है, जिनमें मेहनत कम लगती है।

इस पेशे से जुड़े होते हैं मूलांक 8 के जातक

अंक ज्योतिष के अनुसार जिन जातकों का संबंध मूलांक 8 से होता है वे अधिकतर इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़े होते हैं। ये लोग अच्छे व्यवसायी हो सकते हैं, इन्हें भवन निर्माण सामग्री, लोहा और तेल से संबंधित चीजों जैसे उद्योगों से लाभ मिलता है। ये जातक पुलिस या सेना से जुड़े पेशों से भी जुड़े होते हैं। अंक शास्त्र के अनुसार इन जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-07-2022 at 11:44:34 am