इन तारीखों में जन्मे लोग धन की बचत करने में माने जाते हैं माहिर, इन पर शनि देव की रहती है कृपा

Numerology: ये लोग अत्याधिक मेहनती और ईमानदार होते हैं। ये अपनी मेहनत से किसी भी काम में सफलता पा सकते हैं।

numerology, numerology number 8, numerology prediction. numerology future prediction,
मूलांक 8 वाले लोग भीड़ में भी अपनी अलग पहचान बना लेते हैं। ये लोग कोई भी काम धीरे धीरे करते हैं।

Numerology: अंक ज्योतिष अनुसार किसी भी व्यक्ति की जन्म तारीख उसके स्वभाव और जीवन के बारे में काफी कुछ बयां कर देती है। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 माना जाता है। ये शनि का अंक माना गया है। ये लोग अमूमन शांत स्वभाव के होते हैं। लेकिन एक बार अगर ये गुस्सा हो जाएं तो इनकों शांत करना मुश्किल हो जाता है। ये लाइफ में धीरे-धीरे ग्रोथ करते हैं। लेकिन समय के साथ-साथ अच्छा मुकाम हासिल कर लेते हैं।

मूलांक 8 वाले लोग भीड़ में भी अपनी अलग पहचान बना लेते हैं। ये लोग कोई भी काम धीरे धीरे करते हैं। ये अच्छे व्यापार हो सकते हैं। इस मूलांक के अधिकतर लोग इंजीनियर या इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़े काम करते हैं। ये अपनी बातों को गुप्त रखने में माहिर होते हैं। ये पैसा बेहद ही सोच समझकर खर्च करते हैं जिस कारण लोग इन्हें कंजूस भी समझने लगते हैं। लेकिन ये अपनी इसी आदत के कारण बहुत पैसा जोड़ लेते हैं। जिस कारण इनके पास पैसों की कभी कमी नहीं देखी जा सकती।

ये लोग अत्याधिक मेहनती और ईमानदार होते हैं। ये अपनी मेहनत से किसी भी काम में सफलता पा सकते हैं। ये लोग थोड़े जिद्दी स्वभाव के भी होते हैं और अपनी जिद्द मनवाने की कोशिश करते हैं। इनके मित्रों की संख्या कम होती है। इनके अपने पिता से संबंध उतने अच्छे नहीं होते। क्योंकि इनका उनसे किसी न किसी बात पर विवाद होता ही रहता है। इस मूलांक के लोगों को दिखावा बिल्कुल भी पसंद नहीं है और ये दिखावा करने वाले लोगों से दूर भी रहते हैं। (यह भी पढ़ें- ज्योतिष: लड़कियों के नाम का पहला अक्षर इनमें से एक हो तो वे मानी जाती हैं बेहद बुद्धिमान, करियर में पाती हैं सफलता)

लाइफ में चाहे कितनी ही दिक्कतें क्यों न आ जाए ये हार नहीं मानते। बल्कि हर चीज से कुछ न कुछ सीखने की कोशिश करते हैं। इन लोगों के प्रेम संबंध स्थायी नहीं रहते। इनकी अमूमन अपने लव पार्टनर से उतनी अच्छी नहीं पटती। इनका विवाह भी देरी से होने की संभावना रहती है। इनका गंभीर स्वभाव इनकी लव लाइफ में परेशानियों का कारण बनता है। क्योंकि ये बाहर से बेहद ही कठोर दिखाई देते हैं। (यह भी पढ़ें- 2022 में किस राशि में विराजमान रहेंगे शनि देव और किन 5 राशियों पर रहेगी उनकी नजर, जानिए)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पारस मणि के अलावा अगर आपको मिल जाएं ये चार चमत्कारी चीजें तो बदल सकता है आपका भाग्यluck, lucky thing, sanjivni buti, pars mani, somras, nagmani, ramayan संजीवनी बूटी, पारस मणि, सोमरस, नागमणि, कल्पवृक्ष, रामायण
अपडेट