scorecardresearch

Numerology: इन तारीखों को जन्में लोगों की होती है लव मैरिज, अंक शास्‍त्र अनुसार पार्टनर से छुपाते हैं हर बात!

Numerology Number 4: अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की जन्म तारीख के आधार पर उसकी स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है।

Numerology: इन तारीखों को जन्में लोगों की होती है लव मैरिज, अंक शास्‍त्र अनुसार पार्टनर से छुपाते हैं हर बात!
प्रेम विवाह में विश्वास रखते हैं इन मूलांक वाले लोग- (जनसत्ता)

Mulank 4 people Personality: अंक शास्‍त्र में जातक की जन्‍म तारीख के अंकों के आधार पर गणनाएं की जाती हैं। जन्‍म तारीख का जोड़ मूलांक कहलाता है। अंक शास्‍त्र यानी कि न्यूमरोलॉजी में मूलांक 1 से मूलांक 9 तक के जातकों की पर्सनालिटी की खास बातें बताई गई हैं। इससे संबंधित मूलांक के जातक के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। आज हम मूलांक 4 के जातकों के बारे में जानते हैं। जो लोग किसी भी महीने की 4, 13, 22 तारीख को पैदा हुए हैं उनका मूलांक 4 है।

अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों के आधार पर गणना की जाती है। जन्म तिथि के योग को मूलांक कहते हैं। अंकशास्त्र यानि अंकशास्त्र में मूलांक 1 से मूलांक 9 तक के जातकों के व्यक्तित्व के बारे में विशेष बातें बताई गई हैं। इस मूलांक के जातक के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 तारीख को होता है, उनका मूलांक 4 होता है। आइए जानते हैं कि मूलांक 4 के व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता है-

इनके होते हैं कई अफेयर

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 4 के जातकों को एक से ज्‍यादा अफेयर होना आम बात है। इन जातकों का व्यक्तित्व इतना आकर्षक और शानदार होता है कि लोग अपने आप इनकी ओर खिंचे चले आते हैं। मूलांक 4 के लोग दिखने में भी स्मार्ट और सुंदर होते हैं। माना जाता है कि इनकी ज्यादातर लव मैरिज ही होती है। अंक शास्त्र के अनुसार ये लोग पार्टनर को बेहद प्यार करते हैं लेकिन अपने मन की बात आसानी से शेयर नहीं करते हैं। खासतौर पर वे अपना दुख किसी से शेयर नहीं करते हैं और अकेले लड़ाई लड़ते हैं।

मूलांक 4 के जातक होते हैं मस्तमौला

मूलांक 4 के जातक स्वभाव से मस्त मौला होते हैं और खुलकर जीवन जीना पसंद करते हैं। ये खूब हंसते हैं और अपने आसपास के लोगों को हमेशा खुश रखते हैं। ये अपने पार्टनर को भी बहुत खुश रखते हैं।

अपनी काबिलियत की दम पर करते हैं तरक्‍की

मूलांक 4 के जातक प्रतिभाशाली होते हैं और अपनी योग्यता के दम पर ही तरक्की करते हैं। उनके पास बहुत पैसा है। हालांकि, ज्यादातर मामलों में, उन्हें धन और संपत्ति विरासत में मिलती है। विलासितापूर्ण जीवन जीने की चाह में कई बार वे सारा पैसा खर्च कर देते हैं। ये लोग सोचने और सोचने में बहुत समय लगाते हैं।

व्यवसाय में नहीं मिलती सफलता

अंक शास्त्र के अनुसार ये लोग व्यवसाय में सफल नहीं हो पाते हैं। वे आसानी से धोखा खा जाते हैं और नुकसान पहुंचाते हैं। ये लोग थोड़े घमंडी और कभी-कभी उपद्रवी भी हो सकते हैं। ये लोग राहु के प्रभाव में होते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 13-07-2022 at 04:49:51 pm