पढ़ने-लिखने में होशियार होते हैं इस नक्षत्र में जन्मे लोग, सरकारी नौकरी मिलने के ज्यादा रहते हैं चांस

विशाखा नक्षत्र का स्वामी गुरु ग्रह है। इस नक्षत्र में जन्मे लोग बुद्धि और ज्ञान के बल पर ही  जीवन में सफलता हासिल करते हैं। इन लोगों में खास बात ये होती है कि ये धन को कमाने और उसकी बचत करने में भी माहिर होते हैं।

Vishakha Nakshatra, Vishakha Nakshatra born people, Vishakha Nakshatra people quality, Vishakha Nakshatra people nature,
इस नक्षत्र में जन्मे जातक बिजनेस की बजाय नौकरी करना ज्यादा पसंद होता है। खासकर सरकारी नौकरी में इनकी खास दिलचस्पी देखने को मिलती है।

Vishakha Nakshatra: दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें कम प्रयासों में ही सफलता हासिल हो जाती है। इन लोगों की लाइफ में धन की कभी कमी नहीं होती। दरअसल विशाखा नक्षत्र में जन्मे लोग इन मामलों में भाग्यवान होते हैं। विशाखा नक्षत्र 27 नक्षत्रों में से सोलहवां नक्षत्र है। इसके तीन चरण तुला राशि में और अंतिम चरण वृश्चिक राशि में होता है। इस नक्षत्र में जन्मे जातक काफी बुद्धिमान और पढ़ने-लिखने में तेज माने जाते हैं। ये लोग आमतौर पर उच्च शिक्षा ही प्राप्त करते हैं। इन लोगों को सरकारी नौकरी मिलने के ज्यादा चांस रहते हैं।

विशाखा नक्षत्र का स्वामी गुरु ग्रह है। इस नक्षत्र में जन्मे लोग बुद्धि और ज्ञान के बल पर ही  जीवन में सफलता हासिल करते हैं। इन लोगों में खास बात ये होती है कि ये धन को कमाने और उसकी बचत करने में भी माहिर होते हैं। इसलिए कठिन परिस्थितियों में भी इनके पास धन का अभाव नहीं होता है। ये बुरे समय के लिए पहले ही धन बचाकर रख लेते हैं। लॉटरी एवं शेयर से भी इन्हें लाभ मिलता है। इस नक्षत्र में जन्मे जातक बिजनेस की बजाय नौकरी करना ज्यादा पसंद होता है। खासकर सरकारी नौकरी में इनकी खास दिलचस्पी देखने को मिलती है।

इनकी वाणी में मधुरता रहती है। इसलिए इनके मित्र आसानी से बन जाते हैं। ये लोग काफी महत्वाकांक्षी होते हैं और अपने लक्ष्य को पाने के लिए निरंतर प्रयास करते रहते हैं। इन्हें भाग्य का भी भरपूर साथ मिलता है। इस नक्षत्र में जन्मे व्यक्तियों में अपने परिवार के प्रति विशेष लगाव रहता है। ऐसे लोग अपनों को खुश रखने की हर संभव कोशिश करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना इन्हें अच्छा लगता है। विदुर नीति: बहुत ही किस्मत वाले इंसान के पास होती हैं ये 6 चीजें

ये लोग दृढ़निश्चयी होते हैं। अगर किसी काम को करने की एक बार ठान ली तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। आपके अंदर अधिक सुख पाने की लालसा होती है। लोगों के साथ आप बहुत ही आदर से पेश आते हैं। अगर दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। यही कारण है कि जरूरत पड़ने पर आपको भी कहीं न कहीं से मदद मिल ही जाती है। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति अच्छी रहती है और आपको अचानक धनलाभ भी होता रहता है। आप फैशन डिज़ाइनिंग, मॉडलिंग, रेडियो व दूरदर्शन, राजनीति, नृत्य, पुलिस, सुरक्षाबल आदि से जुड़े कामों में अच्छी सफलता हासिल करते हैं। घर में धन का आगमन रोकती हैं ये वस्तुएं, इन्हें तुरंत हटा देने में ही आपकी भलाई

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट