ताज़ा खबर
 

इस नक्षत्र में जन्मे लोग होते हैं मेहनती, साहसी और भाग्यशाली, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का भी यही है जन्म नक्षत्र

ऐसा माना जाता है कि इस नक्षत्र में जन्मे लोग बेहद ही भाग्यशाली होते हैं। जानकारी अनुसार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Up Cm Yogi Adityanath ) भी इसी नक्षत्र में जन्मे हैं।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में जन्मे लोग जीवन के हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं।

जिन लोगों का जन्म कुंभ राशि या मीन राशि में हुआ हो तो संभव है कि उनका जन्मनक्षत्र पूर्वाभाद्रपद होगा। क्योंकि इस नक्षत्र के प्रथम तीन चरण कुंभ राशि में और अंतिम एक चरण मीन राशि में होता है। आकाश मंडल में इस नक्षत्र का स्थान 25वां है। इस नक्षत्र के लोग बड़े ही साहसी और बुद्धिमान माने जाते हैं। ये लोग विपरीत परिस्थितियों से भी घबराते नहीं है। कड़ी मेहनत से ये किसी भी काम में सफलता हासिल कर लेते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस नक्षत्र में जन्मे लोग बेहद ही भाग्यशाली होते हैं। जानकारी अनुसार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इसी नक्षत्र में जन्मे हैं।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में जन्मे लोग जीवन के हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं। ये लोग मिलनसार और परोपकारी होते हैं। ये धन से अधिक ज्ञान को महत्व देते हैं। इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग चाहे नौकरी करें या व्यवसाय दोनों में इन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलता है। आप लोग शांतिप्रिय होते हैं लेकिन अगर एक बार क्रोधित हो जाएं तो इन्हें शांत कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। आप सादा जीवन जीना पसंद करते हैं। ईश्वर पर आपकी पूर्ण आस्था रहती है और धार्मिक क्षेत्रों में भी आपकी विशेष रुचि देखी जाती है। सबकी सहायता के लिए ये लोग सदैव तैयार रहते है। सच बोलना आपकी खूबी है। अपने विचारों को आप निष्पक्ष ढंग से रखते हैं। जिम्मेदारियों का आपको पूरा एहसास होता है और आप अपने कर्तव्य के निर्वाह के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

आमतौर पर इस नक्षत्र में जन्मे पुरूषों का कद मध्यम होता है। विज्ञान, ज्योतिष, तकनीक एवं शिक्षण में इनकी विशेष रुचि होती है। यह स्वयं ईमानदार होते हैं और दूसरों से भी ईमानदारी की ही अपेक्षा रखते हैं। यह लोग बहुत ही कड़ी मेहनत करते हैं और अपने लक्ष्य को पाने के लिए साम, दाम ,दण्ड, भेद का इस्तेमाल करते हैं। इस नक्षत्र के लोग अधिक धन खर्च नहीं करते और इनमें धन जोड़ने की अच्छी आदत होती है। ये लोग अपने बीते समय से कुछ न कुछ सीखकर अपने भविष्य को बेहतर बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं। इस नक्षत्र में जन्मे व्यक्ति अपने गुरु का बहुत अधिक सम्मान करते हैं। यह भी पढ़ें- सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश से इन 5 राशि वालों को धन प्राप्ति के रहेंगे आसार, देखें आप इसमें शामिल हैं या नहीं?

नौकरी एवं व्यवसाय दोनों ही आपके लिए अनुकूल माना गया है। साझेदारी में व्यापार करना आपको ज्यादा पसंद आता है। आपकी खासियत है कि नकारात्मक विचारों को आप अपने ऊपर हावी नहीं होने देते हैं। आप अपने आत्मबल एवं साहस से कठिन से कठिन परिस्थिति से बाहर निकल जाते हैं। यह भी पढ़ें- इस बर्थ डेट वालों के पास धन की नहीं रहती कमी, लेकिन लव लाइफ में सदैव बनी रहती हैं परेशानियां

Next Stories
1 सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश से इन 5 राशि वालों को धन प्राप्ति के रहेंगे आसार, देखें आप इसमें शामिल हैं या नहीं?
2 इस तारीख में जन्मे लोगों के पास धन-धान्य की नहीं होती कमी, ये इन क्षेत्रों से जुड़े काम में होते हैं सफल
3 नौकरी से ज्यादा बिजनेस में अच्छा करते हैं इन 4 राशि वाले, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिल?
ये पढ़ा क्या?
X