ताज़ा खबर
 

दृढ़ निश्चयी, ईमानदार और साहसी होते हैं भरणी नक्षत्र में जन्मे लोग, CM अरविंद केजरीवाल का भी यही है नक्षत्र

Bharani Nakshatra: इस नक्षत्र में जन्मे जातक साहसी, सच बोलने वाले, दृढ़ निश्चयी और जीवन में सुखी रहते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) का जन्म नक्षत्र भी भरणी है।

भरणी नक्षत्र वाले लोग काफी क्रिएटिव होते हैं। इन लोगों को चापलूसी पसंद नहीं होती।

भरणी नक्षत्र का स्वामी शुक्र ग्रह है। जिन लोगों का जन्म इस नक्षत्र में होता है वे बड़े दिल वाले और किसी की बात का बुरा न मानने वाले होते हैं। इनकी आंखें बोलती हुई प्रतीत होती हैं। इनकी मुस्कान मनमोहक होती है। इन लोगों की तरफ सभी जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। भरणी नक्षत्र मेष राशि में आता है। इस नक्षत्र में जन्मे जातक साहसी, सच बोलने वाले, दृढ़ निश्चयी और जीवन में सुखी रहते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्म नक्षत्र भी भरणी है।

ये लोग अपनी धुन के पक्के होते हैं। यानी अगर इन्होंने एक बार किसी काम को करने की ठान ली तो ये उसे करके ही मानते हैं। ये लोग अपने वचन के पक्के होते हैं। ये सभी कार्यों को बड़ी ही कुशलता से पूरा करते हैं। हर काम को शीघ्र तथा समय पर पूरा करना इनकी आदत होती है। ये जातक प्रेम करने में बडे़ ही प्रबल होते हैं। इनके जीवन में प्रेम का स्थान सर्वोपरि होता है।

भरणी नक्षत्र वाले लोग काफी क्रिएटिव होते हैं। इन लोगों को चापलूसी पसंद नहीं होती। ये नियम कायदे कानून का पालन करने वाले होते हैं। इनके मित्र काफी संख्या में होते हैं। ये अपने किसी काम में दूसरों का हस्तक्षेप पसंद नहीं करते। ये धन सोच समझकर खर्च करते हैं। इन्हें लोगों के साथ घुलने मिलने में थोड़ा समय लगता है। ये किसी भी परिस्थिति का डट कर सामना करते हैं। अवसरों की प्रतीक्षा करना आपकी आदत नहीं है बल्कि आप खुद ही अवसरों की तलाश में निकल पड़ते हैं। धन-संग्रह करने में भी आपकी विशेष रुचि होती है। साल 2021 में इन 3 राशियों पर रहेगी शनि की साढ़े साती, देखें कहीं आप भी तो नहीं इसमें शामिल

इन नक्षत्र के लोगों के लिए सलाह है कि इन्हें वाद-विवाद में पड़ने से बचना चाहिए। इन्हें अपनी तुलना किसी से नहीं करनी चाहिए। भोग विलास से इन्हें दूर रहना चाहिए। यदि आपको सही मार्गदर्शन मिले तो आप अपना लक्ष्य शीघ्र पा लेते हैं। ये लोग तिकड़मबाज़ी से दूर रहते हैं और सीधे तौर-तरीकों को अपनाने में विश्वास रखते हैं। ये ईमानदार और स्वाभिमानी होते हैं। ये अपनी बात साफ-साफ कहते हैं चाहे भले ही इससे आपका संबंध प्रभावित हो। इन बर्थ डेट वाले व्यक्ति देखने में होते हैं सुंदर और प्रभावशाली, इन्हें देर से आता है बुढ़ापा

Next Stories
1 दिलफेंक आशिक होते हैं इन राशि के लोग, शीघ्र ही किसी को भी दे बैठते हैं अपना दिल
2 महीने की इन तारीख में जन्मे लोग होते हैं सुंदर और प्रभावशाली, अधिक उम्र में भी लगते हैं जवान
3 धनु समेत इन राशियों पर है शनि साढ़े साती, देखें कहीं आपकी भी तो राशि इसमें नहीं है शामिल
ये पढ़ा क्या?
X