ताज़ा खबर
 

हस्तरेखा: हथेली में ये निशान भाग्यशाली होने का है सूचक, ऐसे लोगों के पास धन की नहीं रहती कमी

हस्तरेखा शास्त्र (Hasthrekha Shastra) की माने तो इन चिन्हों का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है। कुछ चिन्ह शुभ तो कुछ अशुभ होते हैं। यहां आप जानेंगे उन चिन्हों के बारे में जिनके हाथ में बनने से जीवन में सुख समृद्धि आने के संकेत मिलते हैं।

शंख का चिन्ह: ये बेहद ही शुभ चिन्ह माना गया है। शंख विजय का सूचक है।

Lucky Mark In Hand: हस्तरेखा शास्त्र अनुसार हाथ की रेखाओं ही नहीं चिन्हों से भी काफी कुछ जाना जा सकता है। हथेली में रेखाओं से स्वास्तिक, शंख, चक्र, कमल जैसे कई निशान बन जाते हैं। हस्तरेखा शास्त्र की माने तो इन चिन्हों का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है। कुछ चिन्ह शुभ तो कुछ अशुभ होते हैं। यहां आप जानेंगे उन चिन्हों के बारे में जिनके हाथ में बनने से जीवन में सुख समृद्धि आने के संकेत मिलते हैं।

शंख का चिन्ह: ये बेहद ही शुभ चिन्ह माना गया है। शंख विजय का सूचक है। कहते हैं कि जिस व्यक्ति के हाथ में शंख का चिन्ह बना होता है उसे जीवन में असफलता का सामना कभी नहीं करना पड़ता है। ऐसे लोगों को हर कार्य में विजय प्राप्त होती है। शत्रु भी इनका कुछ नहीं बिगाड़ पाता है।

चक्र का चिन्ह: बहुत ही कम लोगों के हाथों में चक्र का चिन्ह देखने को मिलता है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार इस चिन्ह को बेहद ही शुभ माना जाता है। यदि किसी के हाथ में चक्र का चिन्ह होता है तो ऐेसे लोगों के पास धन संपदा की कोई कमी नहीं रहती। ऐसे जातकों का जीवन राजा समान व्यतीत होता है। यह भी पढ़ें- नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए पन्ना माना जाता है लाभकारी, जानिए किन राशियों को नहीं करता ये सूट

स्वास्तिक चिन्ह: ये निशान बेहद ही शुभ माना जाता है। ये भगवान गणेश का प्रतीक होता है। पूजा पाठ के समय इस चिन्ह को जरूर बनाया जाता है। कहते हैं कि जिन लोगों के हाथ में ये चिन्ह होता है उन्हें समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

कमल का चिन्ह: इसे देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में कमल का निशान होता है ऐसे लोगों के पास धन-संपत्ति की कोई कमी नहीं रहती है। इनका जीवन ऐशो-आराम से भरा रहता है।

मछली का चिन्ह: जिनकी हथेली में मछली का निशान बना होता है उन लोगों को जीवन में तमाम सफलता हासिल होती है। ऐसे लोगों के पास धन संपदा की कोई कमी नहीं होती।

Next Stories
1 नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए पन्ना माना जाता है लाभकारी, जानिए किन राशियों को नहीं करता ये सूट
2 कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वाले हो जाएं सतर्क, जल्द शुरू होगी शनि की ढैय्या और शनि साढ़े साती, जानिए डेट
3 अपने काम में निपुण होते हैं धनु राशि और मूल नक्षत्र में जन्मे लोग, मुकेश अंबानी का भी यही है जन्म नक्षत्र
ये पढ़ा क्या ?
X