Luck Line: हाथ में मौजूद ये रेखा बताती है कि कितने भाग्यशाली हैं आप, क्या आपके पास रहेगी धन-दौलत

Lucky Line In Palm: ये बेहद ही अहम रेखा मानी जाती है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार ये रेखा हथेली में कलाई के ऊपर से शुरू होती है और शनि पर्वत की तरफ बढ़ती है।

palmistry, palm lucky line, luck line, luck line in hand, luck line prediction, money line, hasthrekha shastra, lucky line in hand,
जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा कलाई के ऊपर से शुरू होकर बिना कटे सीधे शनि पर्वत तक पहुंच जाए ऐसे लोगों को किस्मत का तेज माना जाता है।

Palmistry Luck Line In Hand: हाथ में एक रेखा ऐसी होती है जो बताती है कि आप कितने भाग्यवान है और आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। ये बेहद ही अहम रेखा मानी जाती है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार ये रेखा हथेली में कलाई के ऊपर से शुरू होती है और शनि पर्वत की तरफ बढ़ती है। कई लोगों के हाथ में दो भाग्य रेखा भी होती है तो कईयों की हथेली में एक भी भाग्य रेखा नहीं होती। जानिए भाग्य रेखा यानी लक लाइन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें।

ऐसी भाग्य रेखा शुभ: जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा कलाई के ऊपर से शुरू होकर बिना कटे सीधे शनि पर्वत तक पहुंच जाए ऐसे लोगों को किस्मत का तेज माना जाता है। मान्यता है इन लोगों को लाइफ में धन की कभी कमी नहीं होती। इन लोगों को हर क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलता है। इन्हें सफलता पाने के लिए अधिक संघर्ष नहीं करना पड़ता।

करियर में मिलती है सफलता: जिन लोगों की भाग्य रेखा सीढ़ीनुमा होकर खत्म होती है ऐसे लोग मेहनत करके किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। ये लोग अपने मेहनत से भाग्य बदलने का दम रखते हैं। जिनकी हथेली में भाग्य रेखा के अंत में अन्य रेखाएं गुरु पर्वत की तरफ मुड़ रही हैं ऐसे लोगों के जीवन में सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं रहती।

ऐसे लोग बनाते हैं अपनी अलग पहचान: जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा से अन्य शाखाएं निकल रही हैं तो ऐसे लोगों को कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होती है। इन लोगों को किसी भी चीज में तरक्की काफी जल्दी मिलती है। इनके पास धन-धान्य की कोई कमी नहीं रहती। ये लोग समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में सक्षम होते हैं। (यह भी पढ़ें- Guru Rashi Parivartan 2021: गुरु का शनि की राशि कुंभ में प्रवेश 4 राशि वालों के लिए शुभ, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिल)

भाग्य रेखा का लहरदार होना: जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा टेढ़ी-मेढ़ी होती है। उन्हें करियर क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन लोगों को मनमुताबिक नौकरी नहीं मिल पाती। जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा गुरु पर्वत से होती हुई बुध पर्वत की तरफ जाती है और यदि ये सूर्य रेखा से सटी हुई हो तो ऐसे में भी करियर में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ऐसी भाग्य रेखा हो तो करनी पड़ती है अत्याधिक मेहनत: जिन लोगों की हथेली में भाग्य रेखा को कई रेखाएं काट रही होती हैं ऐसे लोगों को किसी भी काम में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। ये लोग कोई भी निर्णय लेने से पहले काफी सोचते हैं। ये जिस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं उसमें नहीं बना पाते। इन लोगों में चिड़चिड़ापन देखने को मिलता है। (यह भी पढ़ें- इन 4 नाम वाले लोग बिजनेस में माने जाते हैं माहिर, अपनी बातों से किसी को भी कर सकते हैं प्रभावित)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट