ताज़ा खबर
 

Palmistry: उंगलियों के इन निशानों से चलता है पता कि किस दिशा में आगे जाएगा आपका करियर

Astrology About Palm Sign: ज्योतिषों के अनुसार अगर किसी के अंगूठे पर चक्र का निशान होता है तो वो व्यक्ति प्रखर बुद्धि का धनी होता है

palmistry, astrology, career sign in palm, palm astrology, hast rekha, hast rekha gyanज्योतिषाचार्यों के अनुसार जिनकी अनामिका उंगली में ये चक्र होता है वो पढ़ने में बहुत कुशाग्र होते हैं। साथ ही करियर में भी ये लोग बहुत नाम कमा सकते हैं

Astrology About Palm Sign: मनुष्य के हाथों में कई सारी रेखाएं होती हैं। जैसे जीवन रेखा, ह्रदय रेखा, मस्तिष्क रेखा, विवाह रेखा, सूर्य रेखा, बुध रेखा, भाग्य रेखा आदि। जिस तरह से हाथ की लकीरों को देखकर जीवन से जुड़ी कई बातें पता लगाई जा सकती हैं उसी तरह हाथ में मौजूद निशान भी लाइफ के बारे में बहुत कुछ बयां करते हैं। हाथ में शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के चिन्ह होते हैं। लेकिन यहां आप जानेंगे ऐसे चिन्हों के बारे में जिनके हाथ में होने से ये पता चलता है कि आपका करियर किस दिशा में आगे बढ़ेगा। आइए जानते हैं हाथों की अलग-अलग उंगलियों में बने इन निशानों के बारे में-

अंगूठे के निशान: ज्योतिषाचार्य में हाथ के अंगूठे को बहुत ही महत्वूपर्ण माना गया है। ज्योतिषों के अनुसार अगर किसी के अंगूठे पर चक्र का निशान होता है तो वो व्यक्ति तेज दिमाग का धनी होता है। उनकी मानें तो ऐसे मनुष्य हर कार्य को करने में दक्ष होते हैं और बेहद गुणवान भी होते हैं। ज्योतिषों के मुताबिक ये लोग जिस भी दिशा में अपना करियर बनाना चाहें, वो उसमें सफल होते हैं।

तर्जनी उंगली पर हो अगर ये चिन्ह: अंगूठे के बगल वाली उंगली यानि तर्जनी उंगली में चक्र का निशान भी बहुत लाभदायक माना गया है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार ऐसे लोग बेहद मृदुभाषी और दोस्ताना स्वभाव के होते हैं। उनका मानना है कि इन लोगों को कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है। ज्योतिषों के मुताबिक जिन लोगों की उंगली में ये निशान होते हैं, वो लोग वकालत, डॉक्टरी, नेता और व्यापार के क्षेत्र में अच्छा नाम कमा सकते हैं।

मध्यमा उंगली में चक्र: मध्यमा यानि कि बीच वाली उंगली हाथ की सबसे बड़ी उंगली होती है। जिस किसी मनुष्य के बीच वाली उंगली के सिरे पर चक्र होता है, ऐसे लोग अधिक अध्यात्मिक होते हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार ऐसे लोग अच्छे तांत्रिक या पिर उद्योगपति बन सकते हैं और इनका भविष्य भी सफलताओं से भरा रहता है।

इस उंगली पर निशान वाले जा सकते हैं राजनीति में: जिस उंगली में लोग सगाई की अंगूठी पहनते हैं उसे अनामिका उंगली बोलते हैं। इस उंगली में चक्र का चिन्ह बेहद लाभप्रद माना जाता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार जिनकी अनामिका उंगली में ये चक्र होता है वो पढ़ने में बहुत कुशाग्र होते हैं। साथ ही करियर में भी ये लोग बहुत नाम कमा सकते हैं। उनके मुताबिक प्रशासन में इन लोगों की पकड़ अच्छी होती है। वहीं, ऐसे लोग अच्छे व्यापारी भी साबित हो सकते हैं। इसके अलावा, कई राजनेताओं की उंगलियों में भी ये चिन्ह देखने को मिलती है।

कनिष्ठा उंगली के निशान: इस उंगली को बुध ग्रह का उंगली माना जाता है। कनिष्ठा उंगली में जिन लोगों को चक्र का निशान होता है वो जिंदगी में सफलता की उंचाइयों को छूते हैं। ऐसे लोग प्रोफेसर, शिक्षक जैसे पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्र में अच्छा करियर बना सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chanakya Niti: जीवनसाथी में अगर मिल जाएं ये गुण तो खुशनुमा बीतती है जिंदगी
2 weekly Horoscope: सूर्य का मिथुन राशि में गोचर, इन तीन राशि वालों को इस सप्ताह मिलेगी भरपूर सफलता
3 लव राशिफल 14 जून 2020: मेष राशि वालों का वैवाहिक जीवन होगा बेहतर, कुंभ राशि के जातकों का प्यार चढ़ेगा परवान
राशिफल
X