ताज़ा खबर
 

Palmistry: हाथ की ये रेखाएं बताती हैं आपकी किस्मत में पैसा है या नहीं, जानिये

मनी रेखा के अलावा सूर्य रेखा भी हमारे जीवन की आर्थिक स्थिति को जाहिर करती है। रिंग फिंगर के निचले हिस्से को सूर्य पर्वत कहा जाता है। इस पर बनी रेखाओं से व्यक्ति के जीवन में धन का अनुमान लगाया जाता है।

palmistry money line, palmistry meaning in hindi, hastrekha gyan, hastrekha vigyanजानिये आपकी हाथ की रेखाएं क्या कहती हैं-

Hastrekha, Money Line: हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) एक ऐसी कला है, जिससे किसी इंसान के हाथों की रेखाओं को देखकर यह बताया जा सकता है कि उसके जीवन में कितनी धन-सम्पत्ति होगी, वैवाहिक जीवन कैसा होगा और जीवन भर कौन-से उतार-चढ़ावों का सामना करना होगा। आपके हाथ में ऐसी रेखाएं भी होती हैं जो आपके जन्म के साथ- साथ मृत्यु तक का भेद खोल सकती हैं।

हथेली में रिंग फिंगर और सबसे छोटी उंगली के नीचे सीधी रेखा को मनी लाइन कहा जाता है। हाथ में ऐसी रेखाओं का होना जो सीधी और स्पष्ट दिखती हों, यह दर्शाता है कि आपके पास खूब धन-सम्पदा होगी।

मनी लाइन सीधी न होकर लहर खाए हुए है तो इसका मतलब यह है कि आपके पास स्थिर धन नहीं रहेगा। इससे आपके जीवन और करियर में थोड़े-थोड़े समय बाद परेशानियां भी आ सकती हैं। इसका एक अर्थ यह भी होता है कि बहुत अधिक परिश्रम के बाद धन हासिल होगा।

अगर आपके हाथ की मनी लाइन टूट-टूट कर आगे बढ़ रही है तो यह दर्शाता है कि आपके जीवन में बहुत अधिक पैसा नहीं रहेगा। केवल जरूरतें पूरा करने भर का पैसा ही आप कमा पाएंगे। ऐसी रेखाओं वालों के लिए परिश्रम करना बहुत जरूरी होता है। वरना थोड़ा भी पैसा नहीं कमा पाएंगे और जो धन आएगा भी उसको संभाल नहीं पाएंगे।

मनी रेखा के अलावा सूर्य रेखा भी हमारे जीवन की आर्थिक स्थिति को जाहिर करती है। रिंग फिंगर के निचले हिस्से को सूर्य पर्वत कहा जाता है। इस पर बनी रेखाओं से व्यक्ति के जीवन में धन का अनुमान लगाया जाता है। सूर्य रेखा के स्पष्ट और सीधे होने से यह कहा जाता है कि सरकारी नौकरी की संभावनाएं बनती हैं। साथ ही ख्याति हासिल होती है। इससे आप आसानी से कामयाबी हासिल कर पाने में सफल होते हैं।

अगर सूर्य रेखा से अन्य रेखाएं निकलकर अंगुली की ओर बढ़ रही हैं तो आप व्यवसाय में बुलंदी हासिल कर सकते हैं। ऐसे लोगों को अन्य लोगों से सहायता मिलती है। साथ ही आप कमाए हुए धन को संभालने में भी सक्षम होंगे। मनी रेखा और सूर्य रेखा एक दूसरे को काटते हुए आगे निकलती है तो ऐसे लोग जीवन के किसी मोड़ पर अचानक से कामयाब हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मुलायम और मोटी हथेली के लोगों को दौलत कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है। साथ ही ऐसे लोग जीवन में बहुत आसानी से धन अर्जन करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kajari Teej 2020: कजरी तीज को बूढ़ी तीज भी कहते हैं, जानिये क्या है इससे जुड़ी मान्यता और महत्व
2 Kajari Teej 2020: कजरी तीज पर क्या करें और किन चीजों से बचें, पढ़ें- पूरी व्रत कथा यहां
3 Kajari Teej: अखंड सौभाग्य के लिए कैसे रखें कजरी तीज, जानिये पूजा विधि, मुहूर्त और सभी जरूरी बातें
IPL 2020: LIVE
X