ताज़ा खबर
 

Love Or Arrange Marriage Prediction: हाथ की ये रेखा बताती है कि आपकी लव मैरिज होगी या फिर अरेंज?

Hast Rekha Vigyan: यदि विवाह रेखा छोटी उंगली और ह्रदय रेखा के बीच में हो तो ऐसे जातकों की 22 वर्ष में लव मैरिज होने के आसार रहते हैं। जिन लोगो की हथेली में एक ही विवाह रेखा होती है तो ऐसे लोगो का पार्टनर अपने प्रेमी से बहुत प्यार करता है।

marriage line prediction, hast rekha vigyan, palmistry, palm reading, love or arrange marriage prediction,यदि विवाह रेखा के पास त्रिशुल का चिन्ह बना हो तो ये लव मैरिज होने का संकेत है और ऐसे लोगों की शादीशुदा लाइफ अच्छी गुजरती है।

लव मैरिज होगी या फिर अरेंज? ये तो व्यक्ति पर निर्भर करता है। लेकिन ज्योतिष अनुसार हाथ में कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं जो आपके विवाह के बारे में बताती हैं। बहुत से लोगों की ये जानने की इच्छा रहती है कि उन्हें लव पार्टनर कैसा मिलेगा, कब, कहां और कैसे उनकी मैरिज होगी? हाथ की विवाह रेखा आपके इन्हीं सभी सवालों के जवाब देती है। तो जानिए क्या लिखा है आपकी तकदीर में मैरिज को लेकर…

कहां होती है विवाह रेखा? ये रेखा छोटी उंगली के नीचे वाले भाग में स्थित होती है। जिसका आकार बाकी रेखाओं से छोटा होता है। कहा जाता है कि हाथ में विवाह रेखा जितनी अधिक होगी उतने ही आपके प्रेम प्रसंग रहेंगे। लेकिन इनमें से एक रेखा सबसे गहरी लंबी होती है जो आपके वैवाहिक जीवन के बारे में बताती है।

यदि विवाह रेखा ह्रदय रेखा के समीप है तो 20 साल की उम्र में आपकी लव मैरिज होने के आसार रहते हैं। अगर हाथ में एक से अधिक विवाह रेखाएं हों तो ये लव मैरिज का संकेत है। यदि हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान बना हो तो यह प्रेम विवाह होने का संकेत है। यदि चंद्र पर्वत से कोई अन्य रेखा निकलकर भाग्य रेखा से मिल जाए तो भी प्रेम विवाह होने के आसार रहते हैं। अगर किसी व्यक्ति का गुरु पर्वत उभार लिया होता है तो अरेंज मैरिज होने के योग बनते हैं। अगर शुक्र पर्वत ज्यादा उठा हुआ है तो व्यक्ति के लव मैरिज होने के ज्यादा चांस रहते हैं।

यदि विवाह रेखा छोटी उंगली और ह्रदय रेखा के बीच में हो तो ऐसे जातकों की 22 वर्ष में लव मैरिज होने के आसार रहते हैं। जिन लोगो की हथेली में एक ही विवाह रेखा होती है तो ऐसे लोगो का पार्टनर अपने प्रेमी से बहुत प्यार करता है। जिन लोगो की हथेली में ह्रदय रेखा बुध पर्वत की ओर जाए तो ऐसे लोग प्रेम विवाह पर बहुत अधिक भरोसा करने वाले होते हैं। तो वहीं जिन लोगों की हथेली में विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़कर छोटी ऊंगली तक जाए ऐसे लोगों की अरेंज मैरिज होने के आसार बढ़ जाते हैं। यदि विवाह रेखा के पास त्रिशुल का चिन्ह बना हो तो ये लव मैरिज होने का संकेत है और ऐसे लोगों की शादीशुदा लाइफ अच्छी गुजरती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक साथ 10 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन, 9 रत्नों का होगा वस्त्र, जानिये- और क्या खास होगा रामलला के मंदिर में
2 Shravan Putrada Ekadashi 2020: श्रावण पुत्रदा एकादशी व्रत से संतान सुख की प्राप्ति होने की है मान्यता, जानिए पूजा विधि और मुहूर्त
3 Eid al-Adha 2020 Date: कल मनाई जाएगी बकरीद, जानिए इस दिन क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी
IPL 2020: LIVE
X