ताज़ा खबर
 

Palmistry Government Job: सरकारी या प्राइवेट कौन सी नौकरी है आपके भाग्य में जानिए अपने हाथ की रेखा से

Government Or Private Job What Is In Your Life: हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार जिस जातक की हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ है और इस पर्वत पर सीधी रेखा बिना किसी रूकावट के आ रही है तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने के ज्यादा चांस रहते हैं।

Palmistry: जब भाग्य रेखा टूटी फूटी स्थिति में हो तब सरकारी नौकरी में बाधा उत्पन्न होती है।

हाथ की रेखाएं किसी भी व्यक्ति के जीवन से जुड़े बहुत से राज खोल देती हैं। हथेली में कई तरह की रेखाएं होती हैं जैसे विवाह रेखा, जीवन रेखा, पढ़ाई रेखा, भाग्य रेखा इत्यादि। इन्हीं रेखाओं से बनने वाले योगों से इस बात का पता चलता है कि आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं। हालांकि बिना कर्म के कुछ भी नहीं मिलता जो व्यक्ति जितनी ज्यादा मेहनत करता है उसे उतना ही अच्छा परिणाम देखने को मिलता है। लेकिन हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार हाथ की रेखाएं भी नौकरी के बारे में बहुत कुछ संकेत देती हैं…

– हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार जिस जातक की हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ है और इस पर्वत पर सीधी रेखा बिना किसी रूकावट के आ रही है तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने के ज्यादा चांस रहते हैं।

– अगर आपके अंगूठे पर चक्र का चिन्ह है तो इसका मतलब है कि आपकी सरकारी नौकरी लगे या नहीं लेकिन आप भाग्य के धनी रहेंगे। आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता हासिल होगी।

– अगर सूर्य पर्वत पर भाग्य रेखा आकर मिलती है तो सरकारी नौकरी मिलने का योग बनता है।

– अगर बुध पर्वत पर कोई त्रिभुज की आकृति बन रही है तो उस व्यक्ति के सरकारी नौकरी मिलने की ज्यादा उम्मीद रहती है।

– अगर किसी की हथेली में सूर्य रेखा गुरु पर्वत की ओर जाती है तो ऐसा व्यक्ति कोई बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है।

– यदि भाग्‍य रेखा बृहस्‍पत‍ि पर्वत की ओर घूम जाए तो ऐसे व्‍यक्ति जीवन में नई ऊंचाईयों को छूते हैं।

– अगर भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से शुरू होकर बिना कटे सीधे शनि पर्वत तक पहुंच जाए तो ऐसे व्यक्ति पर शनि भगवान की कृपा रहती है। ऐसे व्यक्ति चाहे किसी भी प्रोफेशन में हों इन्हें जीवन के सारे ऐशो-आराम मिलते हैं।

– जब कुंडली में ग्रहण योग या गुरु चांडाल योग हो तब सरकारी नौकरी में बाधा उत्पन्न होती है। ऐसे लोगों को प्राइवेट नौकरी मिलने के ज्यादा आसार रहते हैं।

– जब भाग्य रेखा टूटी फूटी स्थिति में हो तब भी सरकारी नौकरी में बाधा उत्पन्न होती है।

– अगर हथेली पर सूर्य रेखा से निकलने वाली शाखा रेखा यदि बृहस्‍पति पर्वत की ओर जा रही हो तो ऐसे व्‍यक्ति को उच्‍च प्रशासनिक पद मिलता है। ऐसी रेखा बहुत ही कम लोगों के हाथों में देखने को मिलती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hanuman Jayanti 2020 Date: 08 अप्रैल को मनाई जायेगी हनुमान जयंती, जानिए इस दिन कैसे करें भगवान हनुमान की पूजा और क्या है मुहूर्त
2 कार्यक्षेत्र में विवादों से बचें मिथुन राशि के जातक, कन्या वालों पर ऑफिस के काम का रहेगा बोझ
3 सिंह और धनु राशि वालों को धन लाभ के आसार, जानें अन्य राशियों की कैसी रहेगी किस्मत