scorecardresearch

Palmistry: बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती हैं ऐसी लड़कियां जिनके हाथ में होते हैं ऐसे चिन्ह

Palmistry Lucky Signs: समुद्रशास्‍त्र में शरीर पर मौजूद कई शुभ-अशुभ चिन्हों का जिक्र किया गया है। यहां हम बात करने जा रहे हैं लड़कियों के हाथ में मौजूद ऐसे 5 चिन्हों के बारे में जो भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं।

Palmistry: बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती हैं ऐसी लड़कियां जिनके हाथ में होते हैं ऐसे चिन्ह
माता लक्ष्मी कमल के फूल पर विराजती हैं। जिन लड़कियों की हथेलियों में कमल का निशान होता है वे बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती हैं।

Lucky Signs In Female Hand: हस्तरेखा शास्त्र अनुसार जिस प्रकार से हथेली में मौजूद रेखाओं से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों को जाना जा सकता है। उसी प्रकार से हाथ में मौजूद चिन्हों से भी कई अहम जानकारी हासिल की जा सकती है। समुद्रशास्‍त्र में शरीर पर मौजूद कई शुभ-अशुभ च‌िन्हों का ज‌िक्र क‌िया गया है। यहां हम बात करने जा रहे हैं लड़कियों के हाथ में मौजूद ऐसे 5 चिन्हों के बारे में जिनके होने से उनके भाग्यशाली और धनवान होने का पता चलता है।

उंगलियों पर चक्र निशान: ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिनके हाथ में चक्र के निशान पाये जाते हैं ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में सब कुछ हासिल करने की क्षमता रखते हैं। माना जाता है कि जिन लड़कियों की सभी उंगली के प्रथम पोर पर चक्र का चिह्न होता है वो उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। इन्हें समाज में प्रसिद्धि और ख्याति प्राप्त होती है। ऐसी लड़कियां काफी बुद्धिमान होती हैं।

हथेलियों पर मछली का निशान: हाथों पर मछली का निशान होना भी काफी शुभ माना जाता है। कहते हैं कि जिन लड़कियों के हाथों में ये शुभ चिन्ह होता है ऐसी लड़कियां अपने साथ-साथ अपने से जुड़े लोगों के लिए भी भाग्यशाली होती हैं। मछली को भगवान विष्णु का चिन्ह माना जाता है। अगर मछली की आकृति जीवन रेखा पर बनती है तो यह भाग्यशाली होने का संकेत है। (यह भी पढ़ें- इन 4 राशि की लड़कियां प्रोफेशनल लाइफ से करती हैं बेहद प्यार, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसा)

कमल के फूल का निशान: माता लक्ष्मी कमल के फूल पर विराजती हैं। जिन लड़कियों की हथेलियों में कमल का निशान होता है वे बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती हैं। ऐसी लड़कियां बेहद ही परिश्रमी होती हैं और इनके घर में धन संपदा की कभी कोई कमी नहीं होती है। ज्योतिष के अनुसार भाग्य रेखा, जीवन रेखा, शनि पर्वत, गुरु पर्वत के साथ शुक्र पर्वत पर कमल की आकृति का बनना शुभ संकेत है। इस चिन्ह के हाथ में होने पर व्यक्ति की ख्याति दूर दराज तक फैलती हैं।

शंख का निशान: जिन लड़कियों की उंगलियों पर शंख का निशान होता है वे बेहद ही बुद्धिमान और भाग्यशाली मानी जाती हैं। ये समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाती हैं। इनके जीवन में धन-धान्य की कोई कमी नहीं होती। जिनकी उंगलियों के प्रथम पोर पर शंख का निशान होना वे अत्यंत ही बुद्धिमान होती हैं। जिनकी चारों उंगलियों में शंख का निशान होता है उन्हें जीवन में सारे सुख प्राप्त होते हैं।

स्वस्तिक का निशान: कहते हैं कि जिन लड़कियों की हथेली में ये चिन्ह होता है वे अत्यंत सदाचारी, सद्गुणी और धार्मिक होती हैं। इन्हें धर्म-कर्म के कार्य करके प्रतिष्ठा हासिल होती है। ऐसी लड़कियां न केवल अपने बल्कि दूसरों के जीवन में भी सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-07-2021 at 03:43:33 pm
अपडेट