हस्तरेखा शास्त्र: अगर हाथ में हो ऐसी रेखाएं तो व्यक्ति शीघ्र हो जाता है धनवान

Palmistry: ऐसा कहा जाता है हाथ की रेखाओं में हमारा भविष्य छुपा होता है। यहां हम जानेंगे हाथ की उन रेखाओं के बारे में जो धनवान होने का सूचक मानी जाती हैं।

palmistry, palm reading, hasthrekha shastra, hand line prediction, money line prediction, hasthrekha,
हस्तरेखा शास्त्र अनुसार जिन लोगों के हाथ भारी होते हैं और जिनकी जीवन रेखा और मंगल रेखा एक साथ अंत तक बनी रहती है ऐसे जातक काफी भाग्यशाली माने जाते हैं।

Palmistry Money Line: हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र में बताई गई ऐसी विद्या है जिससे किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में आसानी से जाना जा सकता है। ऐसा कहा जाता है हाथ की रेखाओं में हमारा भविष्य छुपा होता है। इससे हमारी स्वास्थ्य लाइफ, आर्थिक लाइफ, लव लाइफ और करियर लाइफ तक के बारे में पता लगाया जा सकता है। यहां हम जानेंगे हाथ की उन रेखाओं के बारे में जो धनवान होने का सूचक मानी जाती हैं।

जिन लोगों की भाग्य रेखा एकदम स्पष्ट हो और बिना कटे शनि पर्वत पर पहुंच जाये ऐसे लोग भी काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। कहते हैं इन्हें हर क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलता है। भाग्य रेखा के साथ जीवन रेखा भी गहरी हो तो व्यक्ति काफी धनवान होता है।

जिन लोगों के हाथ में विद्या रेखा अनामिका उंगली की तरफ झुकी हुई होती है ऐसे लोग अच्छी शिक्षा प्राप्त करते हैं। विद्या रेखा की शुरुआत अनामिका और मध्यमा उंगली के बीच से होती है। इस रेखा वाली व्यक्ति काफी बुद्धिमान होते हैं और बुद्धि के बल पर ही अच्छी सफलता हासिल करते हैं।

यदि किसी जातक की हथेली में भाग्य रेखा सूर्य रेखा में जाकर मिल जाती है तो ऐसा व्यक्ति अचानक से धनवान बन जाता है। ऐसे लोगों का जीवन रातों रात बदल जाता है। जिस व्यक्ति की हथेली में दो-दो सूर्य रेखा मौजूद होती हैं ऐसे जातकों का जीवन काफी सौभाग्यशाली होता है। ऐसे लोग समाज में काफी मान-सम्मान प्राप्त करते हैं। (यह भी पढ़ें- मृत्यु के बाद कहां जाती है आत्मा और कैसे निकलते हैं प्राण, जानिए क्या कहता है गरुड़ पुराण)

हस्तरेखा शास्त्र अनुसार जिन लोगों के हाथ भारी होते हैं और जिनकी जीवन रेखा और मंगल रेखा एक साथ अंत तक बनी रहती है ऐसे जातक काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। इन्हें पैतृक संपत्ति का लाभ प्राप्त होता है। (यह भी पढ़ें- पैसों के मामले में लकी माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, शानो-शौकत के साथ जीना करते हैं पसंद)

जिन लोगों के हाथ में एक से अधिक भाग्य रेखा होती हैं वे लोग भी काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। ऐसे लोगों को लाइफ में धन की कभी कमी नहीं होती। यदि किसी जातक के दोनों हाथों को जोड़ने पर स्पष्ट अर्ध चन्द्र की आकृति बनाती है तो यह बेहद ही शुभ माना जाता है। ऐसे जातक अपनी बुद्धि के बल पर नाम, सम्मान और पैसा अर्जित करते हैं।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट