ताज़ा खबर
 

इस रेखा के हाथ में होने से जीवन में धन-दौलत और मान-सम्मान की होती है प्राप्ति, आप भी करें चेक

Hand Line Prediction: अगर सूर्य रेखा स्पष्ट हो लेकिन उसे कोई अन्य रेखा आकर काट जाए तो यह अशुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में आर्थिक समस्याओं का काफी सामना करना पड़ता है।

हस्तरेखा शास्त्र में सूर्य रेखा को बेहद ही शुभ माना जाता है। जिन लोगों की हथेली में ये रेखा होती है उनके जीवन में कभी सुख की कमी नहीं होती।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार हाथों की लकीरें देखकर किसी के भी भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। इसे ही हस्तरेखा ज्योतिष कहते हैं। व्यक्ति के हाथ में विभिन्न रेखाओं में से एक होती है सूर्य रेखा। जो आपके जीवन को प्रभावित करती है। सूर्य रेखा रिंग फिंगर के नीचे वाले स्थान पर होती है जहां सूर्य पर्वत होता है। इस पर्वत पर खड़ी रेखा हो तो वह सूर्य रेखा कहलाती हैं। जानिए इसके बारे में विस्तृत जानकारी…

हस्तरेखा शास्त्र में सूर्य रेखा को बेहद ही शुभ माना जाता है। जिन लोगों की हथेली में ये रेखा होती है उनके जीवन में कभी सुख की कमी नहीं होती। ये रेखा अगर भाग्य रेखा से जाकर मिल जाए तो ऐसे लोगों की आयु काफी लंबी होती है।

अगर हथेली में सूर्य और बुध पर्वत मिल जाएं और मस्तिष्‍क रेखा पर बुध और सूर्य रेखा मिल जाएं तो ऐसा व्यक्ति प्रसिद्ध व्यापारी बनता है। ऐसे लोग देश में ही नहीं विदेशों में भी अपना व्यापार करते हैं। ये लोग पैसों के साथ खूब नाम भी कमाते हैं।

अगर सूर्य रेखा स्पष्ट हो लेकिन उसे कोई अन्य रेखा आकर काट जाए तो यह अशुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में आर्थिक समस्याओं का काफी सामना करना पड़ता है। इन लोगों का मन एक जगह स्थिर नहीं रहता।

जिस व्यक्ति की हथेली में सूर्य रेखा अगर जीवन रेखा पर जाकर समाप्त हो रही हो तो उसे अपने क्षेत्र में काफी प्रसिद्धि मिलती है। वहीं सूर्य रेखा अगर चंद्र पर्वत पर जा मिले तो ऐसा व्यक्ति या तो फेमस एक्टर या सिंगर या फिर फिर पॉलिटिशियन बनता है।

यदि व्यक्ति की हथेली पर सूर्य रेखा के साथ ही भाग्य रेखा और बुध रेखा भी मणिबंध से निकल रही हों और तीनों ही रेखाएं सीधी और साफ दिखाई दे तो इन लोगों के पास धन कभी कमी नहीं होती । ऐसे लोग शुरुआत में तो मेहनत करते हैं लेकिन बाद में ये सुख, ऐश्वर्य का आनंद लेते हैं।

जिस व्यक्ति की हथेली पर सूर्य रेखा हृदय रेखा पर जाकर समाप्त होती है तो ऐसा व्यक्ति उदार होता है। इन लोगों का दान-पुण्य के कार्यों में ज्यादा मन लगता है। वहीं सूर्य रेखा प्रारंभ में या फिर अंत में जाकर कई भागों में विभाजित हो जाए तो ऐसा व्यक्ति जीवन में सुख-समृद्धि पाता है।

जिस व्यक्ति की हथेली पर सूर्य रेखा बृहस्पति पर्वत तक पहुंच जाती है और वहां तारा जैसा चिन्ह बना हो तो ऐसा व्यक्ति बड़ा अधिकारी बनता है। वहीं सूर्य रेखा मस्तिष्क रेखा पर जाकर समाप्त हो जाए तो ऐसा व्यक्ति बुद्धिमान बनता है।

Next Stories
1 विदुर नीति अनुसार ये 5 चीजें व्यक्ति के जीवन को कर देती हैं बर्बाद, करें इन्हें दूर
2 किन राशियों पर चल रही है शनि साढ़े साती और कब मिलेगी इन्हें मुक्ति, जानिए यहां
3 इस अंक को धन-संपत्ति के मामले में माना जाता है लकी, देखें क्या आपकी भी बर्थ डेट का ये है नंबर
यह पढ़ा क्या?
X