ताज़ा खबर
 

Money Line in Palmistry: हाथ की रेखाओं से इन निशान का बनना माना गया है शुभ, लाइफ में नहीं होती पैसों की कमी

Hand Line Astrology: यदि किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा को मिलाकर M का निशान बन रहा है तो इसका मतलब ऐसा व्यक्ति 35 से 55 साल की उम्र में धनवान बनेगा।

Palmistry, astrology, hand line prediction, money line in hand, hast rekha gyan, hand line reading, money, money prediction जिनके हाथ में मस्तिष्क रेखा, भाग्य रेखा और जीवन रेखा से त्रिकोण का निशान बन रहा है तो ऐसे लोग अपने जीवन में अच्छी सफलता हासिल करते हैं।

Money Line In Hand: ज्योतिष अनुसार जिस तरह से किसी व्यक्ति की कुंडली देखकर उसके आने वाले समय के बारे में पता लगाया जा सकता है। उसी प्रकार हाथ की रेखाएं और उनसे बनने वाले निशान भी आपकी लाइफ के बारे में बहुत कुछ बयां कर देते हैं। हस्तरेखा शास्त्र अनुसार जिन लोगों के हाथों में सूर्य पर्वत, शुक्र पर्वत और गुरु पर्वत उठा हुआ होता है तो ऐसे लोगों को धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता। देर-सवेर ही सही इन्हें सफलता मिल ही जाती है।

M का निशान बनना: यदि किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा को मिलाकर M का निशान बन रहा है तो इसका मतलब ऐसा व्यक्ति 35 से 55 साल की उम्र में धनवान बनेगा। ऐसे लोगों की जिंदगी काफी अच्छी गुजरती है। अमूमन इन्हें पैसों की तंगी नहीं झेलनी पड़ती।

त्रिकोण का बनना: जिनके हाथ में मस्तिष्क रेखा, भाग्य रेखा और जीवन रेखा से त्रिकोण का निशान बन रहा है तो ऐसे लोग अपने जीवन में अच्छी सफलता हासिल करते हैं। ये लोग आगे चलकर अमीर बनते हैं और अपना जीवन वैभव व ऐश्वर्य के साथ जीते हैं।

स्वस्तिक का निशान: हथेली में इस निशान का बनना भी बेहद शुभ माना गया है। इससे आश्चर्यजनक धनलाभ होता है। इस चिन्ह का हाथ में होने का मतलब है कि आप जीवन में कभी न कभी अच्छे मुकाम पर जरूर पहुंच जायेंगे।

X का निशान: ये निशान मस्तिष्क रेखा के ऊपर एवं ह्रदय रेखा के नीचे यानी दोनों रेखाओं के मध्य में बनता है। जिन लोगों के हाथों में ये निशान बनता है उन्हें भाग्य से धन की प्राप्ति होती है। माना जाता है कि ऐसा व्यक्ति यक्ति‍ बहुत ज्ञानी, बड़ा नेता या फिर कोई बड़ा काम करने वाला इंसान होता है।

शनि पर्वत तक भाग्य रेखा का पहुंचना: यदि भाग्‍य रेखा मणिबंध से निकलकर सीधे शनि पर्वत तक पहुंचे तो ऐसे लोगों को अचानक से धन लाभ मिलता है। इन्हें व्यापार में भी खूब सफलता हासिल होती है।

भाग्य रेखा का सूर्य पर्वत तक पहुंचना: जिनके हाथ में भाग्‍य रेखा से कोई शाखा निकलकर सूर्य पर्वत तक जाती है, ऐसे लोग भी अपने जीवन में काफी तरक्की करते हैं। इन्‍हें कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है और पैसों की वजह से इनका कोई काम नहीं रुकता।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 09 मई को बुध का होगा राशि परिवर्तन तो 11 मई से शनि चलेंगे उल्टी चाल, जानिए किन्हें रहना होगा सतर्क
2 Career/Finance Horoscope Today, 08 May 2020: कर्क राशि वाले लेन-देन में सावधानी बरतें, सिंह वाले नई परियोजनाओं पर कर सकते हैं काम
3 Horoscope Today, 08 May 2020: मिथुन वाले अपनी वाणी पर रखें कंट्रोल, कन्या राशि वाले वाद विवाद से बचें
ये पढ़ा क्या?
X