ताज़ा खबर
 

Hand Life Line: जीवन रेखा स्वास्थ्य ही नहीं आपकी आर्थिक स्थिति के बारे में भी बताती है बहुत कुछ

Palmistry: जीवन रेखा जंजीर की तरह हो तो ऐसे लोग जीवन में हर समय किसी न किसी रोग से पीड़ित होते हैं। जीवन रेखा से अगर छोटी-छोटी रेखाएं ऊपर की ओर जा रही हैं तो आपको अपने जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता।

palmistry, hand line prediction, hand line astrology, hand life line, life line prediction, astrology, life line in hand,यदि जीवन रेखा बहुत ज्यादा छिन्न-भिन्न है तो यह किसी दुर्घटना या अचानक बीमार होने का संकेत करती है।

Hand Line Reading: हस्तरेखा शास्त्र अनुसार हाथ में मौजूद जीवन रेखा को देखकर भविष्य में होने वाली बीमारियों के बारे में जाना जा सकता है। जीवन रेखा जिसे लाइफ लाइन भी कहते हैं ये हाथ में इंडेक्स फिंगर और अंगूठे के बीच से शुरू होकर अंगूठे के नीचे वाले क्षेत्र को घेरे हुए कलाई तक जाती है। इस रेखा से व्यक्ति की सेहत, होने वाली दुर्घटनाओं, मृत्यु से लेकर धन संबंधी मामलों के बारे में भी पता लगाया जा सकता है।

जीवन रेखा स्पष्ट गहरी, बिना किसी अवरोध के हो वही रेखा अच्छी रेखा मानी जाती है। यदि उसे अन्य रेखा न काटती हो तथा वह लम्बी हो इसका अर्थ है कि व्यक्ति की आयु लम्बी होगी और उसका जीवन सुखपूर्वक बीतेगा। रेखा छोटी तथा कटी होने का मतलब है आयु कम एवं जीवन संघर्षमय होगा। यदि आपकी जीवन रेखा एकदम पतली है तो यह आपके ख़राब स्वास्थ्य तथा अचानक दुर्घटना की ओर संकेत करती है। छोटी जीवन रेखा कम आयु बताती है। लेकिन यदि हाथ में भाग्य रेखा और ह्रदय रेखा मजबूत है तो आपकी आयु लंबी है।

यदि जीवन रेखा बहुत ज्यादा छिन्न-भिन्न है तो यह किसी दुर्घटना या अचानक बीमार होने का संकेत करती है। जीवन रेखा पर जितनी बार क्रॉस का निशान बना होगा उस जातक को जीवन में उतनी ही बार शारीरिक कष्ट से गुजरना पड़ सकता है। जीवन रेखा जंजीर की तरह हो तो ऐसे लोग जीवन में हर समय किसी न किसी रोग से पीड़ित होते हैं। जीवन रेखा अगर सीढ़ीनुमा है तो ऐसे जातकों के जीवन में संघर्ष ज्यादा होते हैं इसके साथ ही ऐसे लोग अपने पूरे जीवनकाल में कई तरह की बिमारियों से परेशान रहते हैं। जीवन रेखा के आखिरी में क्रॉस या गुणन का चिन्ह हो तो ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति की अंतिम समय में मृत्यु काफी दुखद होगी।

यदि जीवन रेखा को कई रेखाएँ काटती हैं तो उस जातक को पारिवारिक जीवन में कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। जीवन रेखा से निकलकर कोई शाखा बुध पर्वत की ओर जाए तो वैसा व्यक्ति व्यापार के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करता है। किसी की हथेली पर जीवन रेखा से अगर छोटी-छोटी रेखाएं ऊपर की ओर जा रही हैं तो आपको अपने जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। अगर आपकी जीवन रेखा कई जगह से कटी हुई है तो ऐसे व्यक्ति को आर्थिक मामलों में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही इनको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी होती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 July Astrology: सावन महीने में जन्मे लोग किन मामलों में होते हैं लकी, जानिए
2 Chanakya Niti For Job: नौकरी को लेकर हैं परेशान तो चाणक्य की ये नीतियां आ सकती हैं काम
3 Coronavirus संकट के समय पंडित न मिलने पर घर पर कैसे करें पूजन, जानिए
यह पढ़ा क्या?
X