ताज़ा खबर
 

Palmistry: हाथ में मौजूद सूर्य रेखा का इस स्थान से शुरू होना करियर के लिए माना गया है लाभकारी

Career Line In Hand According Palmistry: हथेली पर दो सीधी सूर्य रेखाओं का बनना भी काफी शुभ माना जाता है। जिन जातकों की हथेली में ऐसी रेखाएं होती हैं उनके पास धन, वैभव और मान- सम्मान की कोई कमी नहीं रहती। इन लोगों को किस्मत का हमेशा साथ मिलता है।

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत पर सूर्य रेखा पूरी तरह से न बने तो व्यक्ति को सफलता मिलने में देरी होती है।

Hand Line Prediction: ज्योतिषशास्त्र अनुसार हाथ की रेखाओं का कनेक्शन हमारी लाइफ से होता है। हम करियर में क्या मुकाम हासिल करेंगे, हमारी लव लाइफ कैसी रहेगी, आयु से लेकर स्वास्थ्य तक सभी जानकारी हथेली की इन्हीं लकीरों में छिपी है। हर व्यक्ति के हाथों में रेखाएं भी अलग अलग प्रकार की होती हैं। यदि हाथ में सूर्य रेखा है तो ये तरक्की का संकेत है। अच्छी और स्पष्ट सूर्य रेखा होने से व्यक्ति जीवन में समृद्धि पाता है। लेकिन सूर्य रेखा का किस स्थान से उदगम हो रहा है यह जानना भी जरूरी है।

सूर्य रेखा हथेली पर अनामिका अंगुली के नीचे होती है। यदि सूर्य रेखा के साथ मष्तिष्क रेखा बनी हो तो यह काफी शुक्ष व फलदायी माना जाता है। ऐसे जातक कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं। यदि सूर्य रेखा चन्द्र स्थान से आरम्भ हो रही है तो इसका मतलब व्यक्ति का भाग्य चमकेगा लेकिन ऐसा दूसरों की मदद से ही संभव होगा। इन लोगों का भाग्य मित्र या फिर किसी सगे संबंधी की सहायता से उदय होता है। यदि सूर्य रेखा मणिबन्ध या उसके समीप से आरम्भ होकर भाग्य रेखा के पास से अपने समानान्तर स्थान की ओर जा रही हो तो ये भी शुभ संकेत है। ऐसी रेखा का होना इस बात का संकेत है कि व्यक्ति जिस भी काम को शुरू करेगा उसमें उसे सफलता मिलने के आसार रहेंगे।

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत पर सूर्य रेखा पूरी तरह से न बने तो व्यक्ति को सफलता मिलने में देरी होती है। यदि हाथ में कोई रेखा चन्द्रक्षेत्र से आरंभ होकर अनामिका तक जाए और सूर्य रेखा गहरी हो तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों के जीवन में अकसर कुछ न कुछ परिवर्तन होते रहते हैं।

लेकिन यदि रेखा चन्द्र स्थान से निकलकर भाग्य रेखा के समानान्तर जाए तो व्यक्ति का जीवन सुखमय व्यतीत होता है। हथेली पर दो सीधी सूर्य रेखाओं का बनना भी काफी शुभ माना जाता है। जिन जातकों की हथेली में ऐसी रेखाएं होती हैं उनके पास धन, वैभव और मान- सम्मान की कोई कमी नहीं रहती। इन लोगों को किस्मत का हमेशा साथ मिलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Shani Chalisa: जयति जयति शनिदेव दयाला, करत सदा भक्तन प्रतिपाला… संपूर्ण शनि चालीसा यहां पढ़ें
2 Shani Jayanti 2020: इन 5 राशि वालों पर है शनि की बुरी नजर, इन ज्योतिषी उपायों से कष्ट दूर होने की है मान्यता
3 Vat Savitri Vrat 2020: वट सावित्री व्रत की संपूर्ण व्रत कथा और पूजा विधि यहां देखें