हाथ में शनि पर्वत पर है तिल तो मिल सकती है सरकारी नौकरी, जानिए क्या कहता है हस्तरेखा शास्त्र

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर शनि पर्वत पर तिल हो तो व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिल सकती है। साथ ही ऐसे लोग समाज में बहुत नाम भी कमाते हैं।

religion
हथेली पर इस स्थान पर तिल होना माना जाता है बेहद शुभ-(जनसत्ता)

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर में मौजूद हर एक तिल का अपना अलग महत्व होता है। लेकिन शरीर पर मौजूद हर तिल अशुभ नहीं होता है। कुछ तिल शुभ भी होते हैं। कुछ तिल आपके करियर और भविष्य के बारे में भी बताते हैं। आज हम आपको बताएंगे शनि पर्वत पर तिल अगर हो तो क्या फल होता है।

हर तिल का अपना अलग होता है महत्व:

हस्तरेखा शास्त्र अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली पर नीचे की तरफ तिल होता है ऐसा व्यक्ति जीवन में अपार सफलता हासिल करता है। वहीं अंगूठे के ऊपर तिल का होना इस बात का संकेत माना जाता है कि व्यक्ति को सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। हाथ की बीच वाली उंगली पर तिल का होना सुख समृद्धि का सूचक है। वहीं बीच वाली उंगली के नीचे वाले स्थान पर तिल होना अशुभ माना जाता है।

वैवाहिक जीवन गुजरता है कष्टमय:

जिन लोगों की हथेली में चंद्र पर्वत पर तिल होता है उनका मन अस्थिर रहता है। ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन कष्ट में गुजरने की संभावना रहती है। चंद्रमा मन कारक होता है और ऐसे लोगों का मन चलायमान भी होता है।

शुक्र पर्वत पर तिल:

अंगूठे के नीचे शुक्र पर्वत पर तिल होने पर व्यक्ति कामुक और काफी खर्चीली प्रवृत्ति का होता हैं लेकिन मां लक्ष्मी की कृपा इन पर हमेशा बरसती रहती है। इसके विपरीत जिन व्यक्तियों की हथेली में अंगूठे पर तिल का निशान होता है वह व्यावहारिक, कर्मठ और न्याय का साथ देने वाले होते हैं।

मिल सकती है सरकारी नौकरी:

मध्यमा उंगली पर तिल का होना शुभ माना गया है, यह सुख संपत्ति देने वाला है। इन लोगों की सरकारी नौकरी भी लगती है और ये लोग खूब मान- सम्मान भी कमाते हैं। ऐसे लोगों की जॉब प्रशासनिक लाइन में लग सकती है।

यह भी पढ़ें: मेष राशिफल 2022वृषभ राशिफल 2022, मिथुन राशिफल 2022कर्क राशिफल 2022सिंह राशिफल 2022कन्या राशिफल 2022तुला राशिफल 2022वृश्चिक राशिफल 2022धनु राशिफल 2022मकर राशिफल 2022कुंभ राशिफल 2022, मीन राशिफल 2022

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।