26 अगस्त को बुध ग्रह बदलेगा राशि, 5 राशि वालों को मिलेगी सफलता तो इन्हें हानि की आशंका

Mercury Transit August 2021: बुध 26 अगस्त दिन गुरूवार को सुबह 11 बजकर 08 मिनट पर अपनी राशि बदलेगा और 22 सितम्बर 2021 तक कन्या राशि में ही मौजूद रहेगा। इसके बाद तुला राशि में प्रवेश कर जायेगा।

budh rashi parivartan 2021, budh rashi parivartan, budh rashi parivartan kanya 2021,
कन्या: इस दौरान आपको कड़ी मेहनत और प्रयासों से सफलता की प्राप्ति होगी। ये गोचर अवधि आ

Budh Rashi Parivartan August 2021: बुध ग्रह अपनी उच्च राशि और स्वराशि कन्या में प्रवेश करने जा रहा है। ये गोचर कई मायनों में लाभदायक साबित होगा। बुध 26 अगस्त दिन गुरूवार को सुबह 11 बजकर 08 मिनट पर अपनी राशि बदलेगा और 22 सितम्बर 2021 तक कन्या राशि में ही मौजूद रहेगा। इसके बाद तुला राशि में प्रवेश कर जायेगा। इस अवधि में बुध ग्रह का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। यहां आप जानेंगे बुध का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए लाभकारी तो किनके लिए कष्टदायी साबित हो सकता है।

मेष: बुध के गोचर की अवधि के दौरान आपके रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं। जो लोग अकाउंटेंसी या किसी मैनेजमेंट इंडस्ट्री में नौकरी करते हैं उनके लिए ये गोचर विशेष रूप से फलदायी साबित होगा। कार्यस्थल पर आपको सम्मान मिलेगा। बॉस और वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की जमकर तारीफ करेंगे।

वृषभ: बुध का गोचर आपके संचार कौशल को अच्छा बनाएगा। विद्यार्थियों के लिए ये गोचर काफी उत्तम रहेगा। हर क्षेत्र में आपकी वाहवाही होगी। जो जातक नौकरी बदलना चाह रहे थे उनके लिए ये अवधि अनुकूल दिखाई दे रही है। अच्छी नौकरी के ऑफर आ सकते हैं।

मिथुन: इस गोचर के दौरान आपको बेहतर परिणामों की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। ज़मीन या संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे थे तो ये समय आपके लिए अनुकूल है। लव लाइफ में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। व्यवसाय का विस्तार होगा। नौकरीपेशा जातकों की वरिष्ठ अधिकारियों के बीच छवि बेहतर होगी।

कर्क: बुध का गोचर आपके लिए मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करेंगे। संचार से जुड़े क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होने के आसार रहेंगे। स्वास्थ्य पहले से बेहत होगा। छात्रों को इस दौरान अच्छी खासी सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। (यह भी पढ़ें- कन्या या फिर तुला? किस राशि के जातक होते हैं सितंबर में जन्मे लोग, इस मामले में माने जाते हैं लकी)

सिंह: सिंह राशि वालों के आर्थिक जीवन के लिहाज से यह समय शुभ रहेगा। आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। नौकरी पेशा जातकों को वेतन वृद्धि या उच्च प्राप्त होने के आसार रहेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए भी बुध का गोचर उत्तम दिखाई दे रहा है। इस समय आप किसी डील से अच्छा मुनाफा कमाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

कन्या: इस दौरान आपको कड़ी मेहनत और प्रयासों से सफलता की प्राप्ति होगी। ये गोचर अवधि आपके लिए विशेष रूप से शुभ साबित होगी। आप अपनी बौद्धिक क्षमताओं के बल पर हर क्षेत्र में अच्छी खासी सफलता हासिल कर पायेंगे। व्यावसायिक जातकों और नौकरी करने वालों के लिए गोचर उत्तम रहेगा। आप अपनी मेहनत से करियर में वृद्धि कर सकेंगे। (यह भी पढ़ें- इन 4 राशियों के जातक माने जाते हैं सबसे ज्यादा भाग्यशाली, देखें क्या आपकी राशि भी है इनमें शामिल)

तुला: व्यापारियों के लिए ये समय काफी अच्छा साबित हो सकता है। इस दौरान आपका भाग्य चमकेगा और आप कई स्रोत से धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। काम की अधिकता रहेगी। इस दौरान आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

वृश्चिक: बुध के गोचर काल की अवधि में आप विभिन्न स्रोतों से धन कमा पायेंगे। करीबियों से धन प्राप्ति भी हो सकेगी। इस अवधि में आपकी आय में वृद्धि के अच्छे खासे योग बनते दिखाई दे रहे हैं।

धनु: इस अवधि में आपके उत्साह में वृद्धि होगी। जिससे आप अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए पूरे जुनून और उत्साह के साथ लगे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन पहले से बेहतर होगा। हर कार्य में अपार सफलता मिल सकेगी। आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पदोन्नति और तरक्की होने की संभावना बढ़ेगी। (यह भी पढ़ें- भाग्यशाली माने जाते हैं ऐसे लोग जिनके हाथ की रेखाएं ऐसी होती हैं)

मकर: कार्यक्षेत्र में आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों से विवाद होने के भी आसार रहेंगे। इसलिए सतर्क रहें। ऑफिस की हर राजनीति से भी दूर रहें। संपत्ति या ज़मीन से जुड़े मामलों के लिए समय शुभ है।

कुंभ: इस अवधि में आपको शिक्षा में उत्तम लाभ प्राप्त होगा। किसी संपत्ति से धन लाभ होने की संभावना है। इस दौरान अपने लिए हमसफर खोजने में आप पूरी तरह सफल रहेंगे। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।

मीन: मीन राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी। यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आपको इस दौरान शुभ फल प्राप्त होंगे। लाभ प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त होंगे।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट