ताज़ा खबर
 

अंकज्योतिष में ये अंक माने जाते हैं लकी, इन तारीखों में जन्मे लोगों के पास पैसों की नहीं होती कमी

Numerology Lucky Number: अंकज्योतिष अनुसार 3 ऐसे मूलांक हैं जिन्हें पैसों के मामले में काफी लकी माना जाता है। इन मूलांक वाले लोग किसी न किसी तरह धन अर्जित कर ही लेते हैं।

मूलांक 2 का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे जातकों का मूलांक 2 बनता है।

ज्योतिष शास्त्र की तरह ही अंक ज्योतिष (Numerology) भी भविष्य जानने की एक विद्या है। अंक के आधार पर किसी भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बहुत कुछ जानकारी हासिल की जा सकती है। हर व्यक्ति का उसकी जन्म तारीख के हिसाब से कोई ना कोई मुख्य अंक होता है जिसे मूलांक कहते हैं। यहां हम जानेंगे ऐसे 3 मूलांक के बारे में जो धन के मामले में लकी माने जाते हैं।

मूलांक 1 का स्वामी ग्रह सूर्य है। महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 1 बनता है। इस मूलांक वाले लोगों में लीडरशिप क्वालिटी अच्छी होती है। ये लोग दॄढ़ निश्चयी, श्रृजनशील, महत्वाकांक्षी, स्वकार्य में दक्ष, विचार प्रधान और सही निर्णय लेने में दक्ष होते हैं। ये कठिन परिश्रम करके किसी भी काम में सफलता पा लेते हैं। ये अच्छे विचारक भी होते हैं। इन लोगों की आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी रहती है। इन्हें किसी न किसी से धन सहयोग मिल ही जाता है। ये लोग धन खर्च भी खूब करते हैं साथ ही धन को एकत्रित करने की भी इनमें कला होती है।

मूलांक 2 का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे जातकों का मूलांक 2 बनता है। इस मूलांक वाले लोग अच्छे व्यापारी होते हैं। इन लोगों की आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी ही रहती है क्योंकि इन लोगों में धन जमा करने की आदत होती है। ये लोग धन जमा करके प्रसन्न भी होते हैं। ये पैसा कमाने के नए नए तरीके भी खोजते रहते हैं। इन्हें कृषि कार्य, दूध और पानी से जुडे काम, दवाओं से जुडे काम, शिक्षा विभाग, बैंक एवं स्वास्थ्य विभाग से जुड़े काम काफी फलते हैं। इन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा फ्लर्टी, इनके कई लव रिलेशन बनने के रहते हैं चांस

मूलांक 5 का स्वामी ग्रह बुध है। महीने की 5, 14 या 23 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होता है। इस मूलांक वाले लोग ज्ञानी, कर्मशील, साहसी और बुद्धिमान होते हैं। ये चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं और लड़कर विजय भी प्राप्त कर लेते हैं। ये रिस्क उठाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं जिस कारण इन्हें व्यापार में अधिक सफलता हासिल होती है। ये दूरदर्शी होते हैं और समय से पहले ही किसी भी चीज को भांप लेते हैं। ये लोग नयी-नयी खोजों से लाभ कमाते हैं और अपनी बुद्धि के बल पर आसानी से धन अर्जित कर लेते हैं। शनि के राशि परिवर्तन से होंगे बड़े बदलाव, जानिए किन राशियों पर शुरू होगी शनि की महादशा

Next Stories
1 इन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा फ्लर्टी, इनके कई लव रिलेशन बनने के रहते हैं चांस
2 शनि के राशि परिवर्तन से होंगे बड़े बदलाव, जानिए किन पर शुरू होगी शनि साढ़े साती और ढैय्या
3 Horoscope Today, 31 May 2021: चार राशियों के लिए आज का दिन शुभ, जानिए अपना दैनिक राशिफल यहां
ये पढ़ा क्या ?
X