इन बर्थ डेट वालों के लिए अक्टूबर का महीना रहेगा खास, धन संबंधी परेशानियां हो सकतीं हैं दूर

Numerology Prediction October 2021: अंक ज्योतिष की गणना मूलांक से की जाती है। मूलांक किसी भी व्यक्ति के जन्म की तिथि का योग होता है।

numerology, numerology prediction october 2021, ank jyotish
अंक ज्योतिष हमारे आने वाले वक़्त को तय कर सकता है (File Photo)

Numerology Prediction October 2021: आपका आने वाला वक्त कैसा होगा, ये बहुत हद तक अंकशास्त्र पर निर्भर करता है। जिस तरह ज्योतिष शास्त्र से हमारे भविष्य और भाग्य का पता चलता है, अंक शास्त्र का भी हमारे आने वाले समय पर असर होता है। अंक ज्योतिष की गणना मूलांक से की जाती है। मूलांक किसी भी व्यक्ति के जन्म की तिथि का योग होता है। उदाहरण के लिए, अगर किसी व्यक्ति का जन्म 11 अक्टूबर को हुआ हो, तो उसका मूलांक होगा, 1+1=2.

अंक ज्योतिष में जन्म तिथि, महीना और साल के कुल योग भाग्यांक होता है। उदाहरण के लिए 11-10-1990 को जन्मे व्यक्ति का भाग्यांक होगा- 1+1+1+0+1+9+9+0= 22= 2+2= 4.

अक्टूबर का महीना इस मूलांक के लिए रहेगा खास-

मूलांक 1- मूलांक 1 वाले व्यक्तियों के लिए अक्टूबर का महीना खास फलदायी होगा। इस महीने आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और व्यापार में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन में भी मधुरता आएगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मूलांक 3- मूलांक 3 वाले लोगों के लिए भी अक्टूबर का महीना धन वृद्धि का महीना साबित होगा। इस महीने में आपको व्यापार के अवसर मिलेंगे और नौकरी में भी लाभ मिलेगा। हालांकि स्वास्थ्य के लिहाज से आपको दिक्कत हो सकती है इसलिए सावधानी बरतें।

मूलांक 4- महीने की शुरुआत ही आपके लिए लाभ के नए अवसर लेकर आएगा। घर में सुख शांति बनी रहेगी और दोस्तों से भी संबंध मधुर रहेंगे। आर्थिक लाभ का योग है। घर की सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होगी।

मूलांक 6- नई योजनाओं पर काम करने के लिए ये बेहतर समय है। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। महीने की शुरुआत में ही लाभ के अवसर मिलेंगे इसलिए तत्परता से अपने काम को करें और किसी बेवजह के विवाद में न पड़ें।

मूलांक 8- अक्टूबर का महीना आपके लिए यात्रा के अवसर लाएगा। उन्नति के भी नए द्वार खुलेंगे। आर्थिक लाभ का योग है और घर में शांति बनी रहेगी। सहयोगियों और परिवार से संबंध मधुर रहेंगे।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट