धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन तारीख में जन्में लोग, देखें क्या आप भी हैं इसमें शामिल

Numerology: इन तारीख में जन्में लोगों के बारे में कहा जाता है कि इन्हें जमीन-जायदाद विरासत में प्राप्त होती है। ये लोग स्वाभिमानी होते हैं। इन्हें अनुशासन में रहना पसंद आता है।

numerology, numerology number 9, ank jyotish, ank jyotish prediction, number astrology, number 18,
ये निडर और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। ये जीवन में संघर्ष करके सफलता प्राप्त कर लेते हैं।

Numerology: अंक ज्योतिष अनुसार व्यक्ति जिस तारीख को जन्म लेता है उस तिथि का उसके जीवन और व्यक्तित्व पर प्रभाव पड़ता है। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को होता है वो लोग धन संपत्ति के मामले में काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। इन्हें अपने जीवन में धन से जुड़ी दिक्कतों का सामना कम ही करना पड़ता है। इन तारीख में जन्में लोगों के बारे में कहा जाता है कि इन्हें जमीन-जायदाद विरासत में प्राप्त होती है।

इन तारीख में जन्में लोग काफी मेहनती भी होते हैं। ये कोई भी काम बड़ी ही ईमानदारी और निष्ठा से करते हैं। ये अपनी दोस्ती के लिए भी जाने जाते हैं। ये जीवन में आने वाली परेशानियों से घबराते नहीं है बल्कि उसका समाधान ढूंढने की कोशिश करते हैं। ये निडर और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। ये जीवन में संघर्ष करके सफलता प्राप्त कर लेते हैं। ये काफी गुस्सैल स्वभाव के भी माने जाते हैं।

ये लोग स्वाभिमानी होते हैं। इन्हें अनुशासन में रहना पसंद आता है। इन्हें चापलूसी करने वाले लोगों से दूर रहना चाहिए। क्योंकि ऐसे लोग आपका नुकसान कर सकते हैं। इन लोगों को अपनी तारीफ सुनना काफी पसंद आता है। जो लोग इनके जरा भी खिलाफ बोलते हैं उनसे इनका 36 का आंकड़ा रहता है। इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। ये लोग पैसा भी खूब खर्च करते हैं। इन्हें ससुराल पक्ष से धन लाभ होने के आसार रहते हैं। इनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन ये उनका मजबूती से सामना करते हैं। ये लोग जोखिम वाले काम करने में माहिर होते हैं। (यह भी पढ़ें- बुध और गुरु हुए मार्गी, 3 राशि वालों की आर्थिक स्थिति में हो सकता है जबरदस्त सुधार)

घर परिवार के लोगों से इनके संबंध सामान्य रहते हैं। इन लोगों का बचपन अमूमन कष्टों में गुजरता है। इनके प्रेम संबंध भी स्थायी नहीं रहते। गुस्से के कारण इनके कई रिश्तों में दरार आ जाती है। इन्हें वैवाहिक जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मुख्य तौर पर ये लोग अच्छे इंजीनियर, पर्यटन, डॉक्टर, राजनीति या बिजली संबंधित कार्यों में सफलता पाते हैं। (यह भी पढ़ें- भाग्य के अमीर माने जाते हैं इन 4 नाम वाले लोग, हर क्षेत्र में नाम कमाने में रहते हैं सफल)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पारस मणि के अलावा अगर आपको मिल जाएं ये चार चमत्कारी चीजें तो बदल सकता है आपका भाग्यluck, lucky thing, sanjivni buti, pars mani, somras, nagmani, ramayan संजीवनी बूटी, पारस मणि, सोमरस, नागमणि, कल्पवृक्ष, रामायण
अपडेट