घमंडी और जिद्दी माने जाते हैं इन तारीखों में जन्मे लोग, लेकिन करियर में अच्छा मुकाम करते हैं हासिल

Numerology: ये लोग थोड़े मनमौजी स्वभाव के भी होते हैं। कई बार अपनी सुख-सुविधाओं पर जरूरत से ज्यादा ही खर्च कर देते हैं।

numerology, numerology number 4, numerology prediction, date of prediction, birth date prediction
इन लोगों के जीवन में कई परेशानियां आती हैं लेकिन इसके बावजूद इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है।

Numerology Number 4: अंकज्योतिष अनुसार किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और जीवन के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 4 बनता है। इस अंक का स्वामी ग्रह राहु माना गया है। ये लोग स्वभाव के जिद्दी और घमंडी होते माने जाते हैं। ये अपनी मेहनत से लाइफ में खूब तरक्की भी करते हैं लेकिन समय के साथ इनमें अहंकार भी देखने को मिल जाता है।

इन लोगों के जीवन में कई परेशानियां आती हैं लेकिन इसके बावजूद इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। इन लोगों में पैसा जोड़कर रखने की आदत होती है। ये अपने साहस और व्यवहार से धन अर्जित करने में माहिर होते हैं। अगर इन लोगों ने एक बार कुछ करने की ठान ली तो ये उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। ये योजनाएं बनाने में माहिर होते हैं। कई बार ये ऐसे काम कर जातें हैं, जिसे देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रह जाता है।

ये लोग थोड़े मनमौजी स्वभाव के भी होते हैं। कई बार अपनी सुख-सुविधाओं पर जरूरत से ज्यादा ही खर्च कर देते हैं। इन्हें ज्यादातर अकेले रहना पसंद होता है। इनके दोस्तों की संख्या अधिक नहीं होती। ये कम ही दोस्त बनाते हैं लेकिन उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। इनके दिमाग में हर समय कुछ न कुछ चलता रहता है और इस बात का पता लगाना मुश्किल होता है कि ये कब क्या सोच रहे हैं। यह भी पढ़ें- इन 4 राशि वालों की होती है अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी, आसानी से जीत लेते हैं किसी का भी दिल

इस मूलांक के लोगों को चापलूसी करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। ये अपने बात सीधे-सीधे किसी के सामने भी कह देते हैं। ये योजनाएं बनाने में माहिर माने जाते हैं। इनकी दोस्ती नंबर 8 वालों से सबसे अच्छी रहती है। ये बेहद ही मजेदार और हंसी-मजाक वाले होते हैं। इन्हें हमेशा लोगों के बीच में खुशी बांटते हुए देखा जा सकता है।

अपडेट