ताज़ा खबर
 

अपनी बर्थ डेट से जानिए किस क्षेत्र में करियर बनाने से आपको मिलेगी सफलता

Career According To Numerology: अंक शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के जन्मांक से उसके करियर का पता लगाया जा सकता है। यानि अंक ज्योतिष के मुताबिक यदि व्यक्ति अपनी जन्म की तारीख से अपना करियर चुनता है तो वो ज्यादा सफल होगा।

Numerology, Numerology career, Numerology number 1, Numerology science, lucky number Numerology,जानिए किस मूलांक के व्यक्ति को किस क्षेत्र में ज्यादा सफलता मिलने की संभावना रहती है।

Numerology Career: करियर का चुनाव व्यक्ति खुद या फिर अपने परिवार वालों के कहने पर करता है। लेकिन अगर अपना करियर चुनने में आपको मुश्किल हो रही है या फिर आप अपने करियर से संतुष्ट नहीं है तो आप इसका चुनाव करने के लिए अंक शास्त्र की सहायता भी ले सकते हैं। अंक शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के जन्मांक से उसके करियर का पता लगाया जा सकता है। यानि अंक ज्योतिष के मुताबिक यदि व्यक्ति अपनी जन्म की तारीख से अपना करियर चुनता है तो वो ज्यादा सफल होगा। जानिए किस मूलांक के व्यक्ति को किस क्षेत्र में ज्यादा सफलता मिलने की संभावना रहती है।

मूलांक 1- जिन व्यक्तियों का जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 1 माना जाता है। इस मूलांक के व्यक्ति को साइंस, ज्वेलरी, बिजली के क्षेत्र में, शासन, प्रशासन, चिकित्सा और राजनीति के क्षेत्र में अधिक सफलता हासिल हो सकती है।

मूलांक 2- जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 2,11, 20 या 29 तारीख को होता है। उन्हें रत्न व्यापार, पत्रकारिता, आर्किटेक्चर, इंटीरियर, कला, फिल्म, चिकित्सा, खान-पान, नेवी, शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए। बिजनेस के लिहाज से ये अंक माना जाता है लकी, मुकेश अंबानी की बर्थ डेट का भी यही है नंबर

मूलांक 3- जिन जातकों का जन्म 2,13, 21 और 30 तारीख को होता है। उन्हें राजदूत, दर्शन शास्त्र, प्रशासनिक सेवा, बैंक, शिक्षा क्षेत्र, धर्म और कानून के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए।

मूलांक 4- किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 4 होता है। इस मूलांक के लोगों को पत्रकारिता, इंजीनियरिंग, शिक्षा, सेल्समैन, ट्रांसपोर्ट, कंप्‍यूटर, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्योतिष और मार्केटिंग के क्षेत्र अपना करियर बनाना चाहिए।

मूलांक 5- जिन जातकों का जन्म 5, 14 और 23 तारीख को होता है। उनका मूलांक 5 है। ऐसे लोग बीमा, बैंकिंग, फाइनेंस, मार्केटिंग बिजनेस, राइटिंग, एजूकेशन और सेल्स के क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं।

मूलांक 6- जिन जातकों का जन्म 5, 15 और 24 तारीख को होता है। ऐसे लोग एक्टिंग, क्राफ्ट, साहित्य, मीडिया, सिंगिंग, फैशन, चिकित्सा, रसायन, आभूषण, सौंदर्य के क्षेत्र अपना करियर बना सकते हैं।

मूलांक 7- जिन लोगों का जन्म 7, 17 और 15 तारीख को होता है। वे लोग गुप्तचर, लेखन, ज्योतिष, राजनीति, क्राइम ब्रांच, एक्टिंग, इंजीनियरिंग, तकनीक, मैनेजमेंट के क्षेत्र में करियर बना सकते हैं। इस तारीख में जन्मे लोगों पर मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा, दुनिया के सबसे अमीर शख़्स का भी यही है बर्थ डेट

मूलांक 8- महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों को पुलिस, न्याय विभाग, इंजीनियरिंग, फैक्ट्री, इंडस्ट्री, लोहा, कोयला, शिक्षा और कानून के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए।

मूलांक 9- जिन जातकों का जन्म 9, 18 और 27 तारीख को होता है। उन्हें  सेना, पुलिस, बिल्डर, इंजीनियरिंग, सेना, पुलिस, पहलवानी, प्रशासन, फैक्ट्री, जमीन और परिश्रम वाले क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए।

Next Stories
1 Jaya Kishori On Marriage: जया किशोरी जरूर करेंगी शादी, लेकिन उसके लिए रखी है ये शर्त
2 मैंने 65 साल में एक बार भी किसी को गाली नहीं दी- अनुपम खेर से बोले श्री श्री रविशंकर, कहा- कभी-कभी गुस्सा भी जरूरी
3 मिथुन और तुला वालों को कब मिलेगी शनि ढैय्या से मुक्ति? जानिए
ये पढ़ा क्या?
X