scorecardresearch

Numerology: अकूत धन-संपत्ति के मालिक होते हैं इन जन्मतिथि वाले लोग, शनि देव की रहती है असीम कृपा

अंक शास्त्र अनुसार मूलांक 8 के स्वामी शनि देव हैं। इस अंक से जुड़े लोग थोड़े जिद्दी स्वभाव के होते हैं। साथ ही वह अकूत धन- संपत्ति के मालिक बनते हैं।

Numerology: अकूत धन-संपत्ति के मालिक होते हैं इन जन्मतिथि वाले लोग, शनि देव की रहती है असीम कृपा
मूलांक 8 के लोग अपने जीवन में बेहद ही धनवान बनते हैं

Number Eight Effect: अंक शास्त्र में 1 लेकर 9 अंकों का वर्णन मिलता है। साथ ही इन्हीं 9 नंबरों के स्वामी ग्रह अलग- अलग होते हैं। आपको बता दें कि अंक ज्योतिष में शनि को नंबर 8 का स्वामी माना गया है। मतलब जिन व्यक्तियों का जन्म महीने की 8, 17 या 26 तारीख को होता है उन लोगों का मूलांक 8 बनता है। ये लोग रहस्यमयी प्रकृति के होते हैं। इसलिए इनके मन में क्या चल रहा है इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। साथ ही ये लोग अकूत धन- संपत्ति के मालिक होते हैं। मूलांक 8 के स्वामी शनि देव हैं। इसलिए इस तारीख को जन्में लोगों पर शनि देव हमेशा मेहरबान रहते हैं और उन्हें खूब लाभ पहुंचाते हैं।

शनि देव की होती है असीम कृपा:

अंक शास्त्र के मुताबिक मूलांक 8 से जुड़े हुए लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा बनी रहती है। मूलांक 8 के लोग बेहद ईमानदार, कर्मठ और सहनशील होते हैं। साथ ही ये हमेशा दूसरों की मदद करते हैं और सच का ही साथ देते हैं। किसी भी काम को पूरा करके ही दम लेते हैं। इसलिए हर काम में आसानी से सफलता पा लेते हैं। हालांकि, ये लोग जीवन में सफल होने के बाद भी साधारण जीवन ही जीते हैं। ये लोग अत्यंत ही गंभीर और शांत प्रकृति के होते हैं। किसी भी कार्य को निष्ठापूर्वक निभाते हैं। ये लोग भाग्य से ज्यादा कर्म पर विश्वास रखते हैं। ये अपनी मेहनत के दम पर मुकाम बनाते हैं। ये लोग अकूत धन- संपत्ति के मालिक बनते हैं।

इन व्यापार में पाते है सफलता:

अंक शास्त्र अनुसार मूलांक 8 वाले लोग अधिकतर इंजीनियर या इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़े काम करते हैं। ये लोग अच्छे व्यापारी भी हो सकते हैं। इन्हें बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर, लौहे और ऑयल से जुड़ी वस्तुओं से जुड़ा बिजनेस ज्यादा फायदा देता है। ये लोग पुलिस या सेना जैसी सर्विस में भी काम करते हैं। ये लोग जिद्दी स्वभाव के भी होते हैं। साथ ही ये जिस भी प्रोफेशन में हाथ डालते हैं वहां सफलता पाकर ही दम लेते हैं।

इन तारीखों में करें कोई शुभ काम:

अक्टूबर और नवंबर का महीना इन्हें बहुत शुभ फल देने वाला होता है। शुभ और नए काम की शुरुआत किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को करनी चाहिए, ये तारीखें उन्नति के द्वार खोलने वाली होती है। साथ ही रविवार और मंगलवार के दिन किसी भी काम की शुरुआत करने से बचना चाहिए. रंगों की बात करें तो गहरा भूरा, काला व नीला रंग अनुकूल होते हैं क्योंकि यह रंग शनि देव के भी होते हैं। शनि देव इस अंक के स्वामी हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-05-2022 at 05:24:45 pm