Numerology: इन जन्म तारीख वाले लोगों के लिए अगस्त रहेगा खास, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के बन रहे योग

August 2021 Numerology: अंक शास्त्र की मानें तो अगस्त मूलांक 1 वालों के लिए लकी साबित हो सकता है। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को आता है उनका मूलांक 1 होगा।

numerology, august 2021 numerology, prediction, numerology number 1, mulank 1,
मूलांक 1 वालों के लिए अगस्त का महीना चुनौतियों से भरा रहेगा। इस महीने कोई अच्छी डील फाइनल हो सकती है।

August 2021 Numerology Number 1 Prediction: अंकज्योतिष अनुसार अगस्त शनि का महीना है जिसका मूलांक 8 होता है। मान्यता है यदि कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत है तो व्यक्ति धनवान बन जाता है। यहां हम बात करने जा रहे हैं उन बर्थ डेट वालों की जिनके लिए अगस्त महीना काफी शानदार रहने वाला है। अंक शास्त्र की मानें तो अगस्त मूलांक 1 वालों के लिए लकी साबित हो सकता है। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को आता है उनका मूलांक 1 होगा।

मूलांक 1 वालों के लिए अगस्त का महीना चुनौतियों से भरा रहेगा। इस महीने कोई अच्छी डील फाइनल हो सकती है। व्यापारियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। करियर में आने वाली हर बाधाओं को पार करके आप इस महीने कुछ अच्छा कर पायेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में इस महीने सफलता तो प्राप्त होगी ही लेकिन आपको अपने सहकर्मियों के साथ वाद विवाद से बचना होगा। ऑफिस में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपके काम की हर कोई तारीफ करेगा। बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे। इनकम बढ़ने के आसार रहेंगे।

इस महीने काम की अधिकता रहेगी। कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन की जमकर सराहना की जाएगी। अगर आप कठिन परिश्रम करेंगे तो आपको अपने हर काम में सफलता हासिल हो सकेगी। इस महीने हर काम में जीवनसाथी और परिवार वालों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।आपके सौभाग्य की वृद्धि भी हो सकेगी। छात्रों के लिए ये सप्ताह काफी अनुकूल रहेगा। इस अवधि में नई चीजें सीखने में मज़ा आएगा। पढ़ाई में भी सफलता हासिल होने की संभावना रहेगी। (यह भी पढ़ें- शनि के राशि परिवर्तन से 8 राशियां होंगी प्रभावित, लेकिन इन 4 राशियों पर नहीं पड़ेगी इनकी क्रूर दृष्टि)

प्रेम संबंधों की बात करें तो प्रेमी जातकों के लिए भी ये महीना शानदार साबित होने वाला है। यदि आप शादीशुदा हैं तो इस सप्ताह के दौरान आप अपने दांपत्य जीवन से पूरी तरह संतुष्ट रहेंगे। हालांकि स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से ये महीना उतना अच्छा नहीं रहने वाला है। तरल पदार्थ का सेवन करने से सेहत बिगड़ सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। महीने के आखिरी सप्ताह में अचानक से खर्च बढ़ सकते हैं इसलिए सतर्क रहें। (यह भी पढ़ें- अगस्त में इन राशि वालों की धन-दौलत में वृद्धि के आसार, देखें क्या आपकी राशि भी है इस लिस्ट में शामिल)

अपडेट