scorecardresearch

Horoscope 2022: नवंबर माह के बचे हुए 13 दिनों में कुछ खास हो सकता है घटित, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

Planetary Transits In November: नवंबर में कम त्योहार और शुभ अवसर होने के बावजूद 5 प्रमुख ग्रहों के गोचर के कारण यह महीना महत्वपूर्ण रहेगा।

Horoscope 2022: नवंबर माह के बचे हुए 13 दिनों में कुछ खास हो सकता है घटित, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
नवंबर का महीना कुछ राशियों के लिए शुभफलदायी साबित हो सकता है (Image: Pixabay)

November Horoscope 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नवंबर का महीना बेहद महत्वपूर्ण है। इस महीने में कई बड़े ग्रहों का गोचर हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र में शनि, गुरु, शुक्र, मंगल और बुध के अलावा सूर्य और चंद्रमा को भी ग्रह माना गया है। राहु और केतु राशियों को छाया ग्रह माना जाता है। इन सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन से समस्त मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है, आइए जानते हैं कि इस माह किस राशि के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है-

Aries November Horoscope 2022: मेष नवंबर राशिफल

इस माह पारिवारिक जीवन में सुधार आने की संभावना है और सभी के साथ आपका मेलजोल बढ़ेगा। यदि परिवार के किसी सदस्य के साथ आपके मतभेद या पुराने विवाद चल रहे हैं तो वह भी 16 नवंबर को सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करते ही समाप्त हो जाएगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन उन्हें अनावश्यक टकराव, वाद-विवाद और ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहना चाहिए। सरकारी अधिकारियों के लिए मुश्किल समय हो सकता है। अगर आप किसी रिश्ते में हैं तो प्रपोज करने का सही समय है।

Taurus November Horoscope 2022: वृषभ नवंबर राशिफल

वृषभ राशि के जातक अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं या बदलाव चाहते हैं तो यह सही समय है। आपको सहकर्मियों और दोस्तों से सहयोग मिलेगा और यह महीना आर्थिक प्रगति के लिए कई अवसर लेकर आएगा। इस दौरान निवेश के अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि घर/जमीन खरीदना चाहते हैं तो ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। छात्रों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। साझेदारी और प्यार के बंधन को मजबूत करने के लिए यह महीना अच्छा है। सूर्य के राशि परिवर्तन से सेहत को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है।

Gemini November Horoscope 2022: मिथुन नवंबर राशिफल

सूर्य के वृश्चिक में प्रवेश करने से घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। गलतफहमियां अगर कोई हों तो दूर होंगी और सभी के बीच आपसी सहयोग बढ़ेगा। माह के मध्य में धार्मिक आयोजन होने की संभावना है। आप कुछ सामाजिक कार्य करने के इच्छुक हो सकते हैं। विवाह प्रस्तावों को अंतिम रूप देने के लिए यह एक अच्छा महीना है। महीने के पहले दो सप्ताह में कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें और कोई जोखिम भरा निवेश न करें। विद्यार्थियों को नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। रिश्तों में अपनी बातचीत स्पष्ट रखें और वाद-विवाद से बचें। पैसों को सोच-समझकर खर्च करें और फिजूलखर्ची से बचें। सेहत अच्छी रहेगी।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 12:26:27 pm
अपडेट