ताज़ा खबर
 

New Year’s Day 2018: पेन्ग्विन मना रहे नए साल का जश्न, देखें कितना प्यारा है गूगल का यह नया डूडल

New Year's Day 2018, Happy New Year 2018: न्यू ईयर पर गूगल के डूडल ने पेन्ग्विन अपने परिवार और दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करके हुए दिखाया है।

फुलझड़ी और चमकीले स्पार्क्लस के साथ न्यू ईयर का डूडल बना है।

गूगल डूडल ने नए वर्ष की शुभकामनाएं एक प्यारा-सा डूडल बनाकर दी हैं। ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार 1 जनवरी को नया वर्ष शुरु होता है। ग्रेगोरियन को ईसाई कैलेंडर के नाम से भी जाना जाता है। नए वर्ष का सेलिब्रेशन पूरे विश्व में उत्साह के साथ किया जाता है। न्यू ईयर या नए वर्ष का पहला दिन सभी लोग अपने देशों की परंपराओं के अनुसार मनाते हैं। इस दिन के लिए हर देश में अलग-अलग परंपराएं हैं। पार्टी और पिकनिक के लिए इस मौके पर लोग अच्छी जगहों पर निकल जाते हैं। नए साल का जश्न एक दिन पहले शाम से ही शुरु हो जाता है और आधी रात तक लोग जश्न में शामिल होते हैं।

इस वर्ष गूगल ने डूडल के लिए पेन्ग्विन और तोतों को चुना है, इस डूडल में सभी नए वर्ष का लुत्फ उठा रहे हैं। गूगल के डूडल का पहला चित्र है जिसमें एक नया सूर्य उदय हो रहा है और पेन्ग्विन उसे देख रहे हैं, दूसरे पेज पर नए वर्ष की बधाई का लेटर पढ़ा जा रहा है, तीसरे पर सभी पेन्ग्विन न्यू ईयर परिवार के साथ खुशी से मना रहे हैं। फुलझड़ी और चमकीले स्पार्क्लस से डूडल बना है। हम सभी नए साल पर परिवार और दोस्तों के साथ घूमने का प्लान करते हैं या उनके घर जाकर सेलिब्रेट करते हैं। बिल्कुल उसी तरह गूगल ने न्यू ईयर के लिए डूडल बनाया है। इस गूगल के डूडल से आप अपने परिजनों और दोस्तों को नए साल की शुभकामनाएं भी दे सकते हैं।

गूगल ने इसी तरह का डूडल 18 दिसंबर को भी बनाया था जिसमें दिखाया था कि क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियों के मौके पर पेन्ग्विन दोस्तों के साथ घूमने जाने के लिए अपने बैग पैक करते हैं। इसके बाद क्रिसमस के दिन गूगल ने डूडल बनाया कि पेगुइन्स अपने दोस्तों से मिलकर बहुत खुश हैं और सेलिब्रेट कर रहे हैं। इसी के साथ वो अपने दोस्तों को गिफ्ट देते हैं और सभी पेन्ग्विन मिलकर हंसी-खुशी के साथ खाना खाते हैं। नए वर्ष पर अपने परिजनों के साथ किस तरह से मिलजुल कर रहा जाए इसका संदेश गूगल ने डूडल बनाकर देने का प्रयास किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App