ताज़ा खबर
 

वास्तु शास्त्र: नवविवाहितों को अपने बेडरूम में नहीं रखनी चाहिए ये पांच चीजें

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखने चाहिए।

Author नई दिल्ली | November 27, 2018 4:18 PM
सांकेतिक तस्वीर।

प्रत्येक नवविवाहित जोड़े की यह इच्छा होती है कि उनका वैवाहिक जीवन काफी सुखी पूर्वक व्यतीत हो। उनमें लड़ाई न हो और वे हमेशा मिलजुलकर प्यार से रहें। लोग अपने वैवाहिक जीवन में प्रेम बनाए रखने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं। कई सारे लोग वास्तु से जुड़ा उपाय भी करते हैं। माना जाता है कि वास्तु के निर्देशों का पालन करने से वैवाहिक जीवन में सदा खुशियां बनी रहती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि वास्तु के हिसाब से नवविवाहित जोड़ों का बेडरूम कैसा होना चाहिए। नवविवाहितों को अपने बेडरूम में कौन सी पांच चीजें नहीं रखनी चाहिए।

1. एक से अधिक गद्दे: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में एक से अधिक गद्दे नहीं रखने चाहिए। कहते हैं कि इससे पति-पत्नी का प्यार बंट जाता है। पति-पत्नी में दूरियां आ जाती हैं।

2. तीव्र रोशनी के बल्व: वास्तु की मानें तो नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में तीव्र रोशनी वाले बल्व नहीं लगाने चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच टकरार बढ़ती है। बेडरूम के लिए हल्के ब्लू, ग्रीन या पिंक बल्व अच्छे माने गए हैं।

3. इलेक्ट्रॉनिक सामान: जी हां, वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखने चाहिए। इससे कमरे में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है जो पति-पत्नी के प्यार को कम कर देती है।

4. जूते-चप्पल: नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। ऐसा वास्तु शास्त्र में कहा गया है। इससे पति-पत्नी का मूड खराब होने की मान्यता है। इससे बेडरूम में उनका मन नहीं लगता।

5. आईना: आईना आप अपने बेडरूम में रख सकते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यह बेड के सामने नहीं होना चाहिए। इससे पति-पत्नी के लगाव में कमी आती है। माना जाता है कि इस स्थिति में उनमें दूरियां बनी रहती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App