नवरात्रि में इन 5 राशि वालों पर रहेगी मां दुर्गा की कृपा, बन सकते हैं बिगड़े हुए काम

Navratri 2021: कन्या राशि के जातकों के जो काम लंबे समय से अटके हुए हैं, वह भी पूरे हो जाएंगे। परिवार में खुशहाली आएगी, स्वास्थ्य में सुधार होगा।

Navratri, Navratri 2021, Zodiac Sign
नवरात्रि के मौके पर इन राशी वालों पर रहेगी मां दुर्गा की कृपा

Navratri 2021 Lucky Zodiac Sign: शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 7 अक्टूबर से हो चुकी है। इस साल दो तिथि एक साथ पड़ रही हैं, जिसके कारण नवरात्रि का त्योहार केवल 8 दिन ही मनाया जाएगा। हिंदू धर्म में नवरात्र का विशेष महत्व है, इस दौरान मां भगवती के नौ अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है। मान्यता है कि सच्चे मन से मां की आराधना करने वाले भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, कुछ राशियों के लोगों पर इस नवरात्रि मां दुर्गा की खास कृपा बनी रहेगी। जानिये कौन-सी हैं वह राशियां-

वृष राशि: नवरात्रि के दौरान वृष राशि के जातकों के लिए धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। मां भगवती के आशीर्वाद से इस राशि के जातकों को अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। घर में सुख-समृद्धि का वास होगा और संतान पक्ष की ओर से भी खुशखबरी मिलेगी।

तुला राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के 9 दिन तुला राशि के जातकों के लिए बेहद ही खास होने वाले हैं। इस राशि के जातकों को मुकदमे में जीत हासिल होगी और शत्रुओं का नाश होगा। नवरात्रि में इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय सबसे श्रेष्ठ रहने वाला है। मां दुर्गा की कृपा से धन, वैभव और संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। इस राशि के जातकों के जो काम लंबे समय से अटके हुए हैं, वह भी पूरे हो जाएंगे। परिवार में खुशहाली आएगी, स्वास्थ्य में सुधार होगा। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो नवरात्रि के इस हफ्ते आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि इसके लाभदायक परिणाम आपको अगले हफ्ते ही दिखने लगेगा।

मकर राशि: नवरात्रि में देवी मां की कृपा से इस राशि का जातकों के बिगड़े हुए काम भी बन जाएंगे। मां की आराधना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। नौकरी में तरक्की की संभावना के योग बन रहे हैं। इस दौरान मकर राशि का जतकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों को मां भगवती की कृपा से कर्जे से मुक्ति मिल जाएगी। घर में संपन्नता का वास होगा। परिवार में प्यार और सौहार्द बढ़ेगा। हालांकि इस राशि के जातकों को अपने खर्चे पर लगाम लगाने की जरूरत है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट