सरकारी या प्राइवेट नौकरी पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए जाते हैं ये उपाय

Jyotish Upay For Job: अगर कठिन परिश्रम के बाद भी आपको उचित परिणाम हासिल नहीं हो पा रहे हैं तो आप ज्योतिष के ये उपाय आजमा सकते हैं।

sarkari naukri, private job, how to get sarkari naukri, how to get government job, sarkari naukri ke upay, job ke upay, naukri ke upay, astro tips,
ज्योतिष शास्त्र अनुसार सुबह-सुबह पक्षियों को दाना खिलाने से नौकरी में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं।

Astrological Remedies For Job: वैसे तो कोई भी नौकरी हो उसे पाने के लिए मेहनत की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। लेकिन कई बार लाख प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती। ज्योतिष की माने तो ऐसा ग्रह-नक्षत्रों की खराब दशा के कारण भी हो सकता है। क्योंकि हमारे ग्रह नक्षत्र हमारी किस्मत बनाने और बिगाड़ने में अहम भूमिका निभाते हैं। इसलिए अगर कठिन परिश्रम के बाद भी आपको उचित परिणाम हासिल नहीं हो रहे हैं तो आप ज्योतिष के ये उपाय आजमा सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार सुबह-सुबह पक्षियों को दाना खिलाने से नौकरी में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं। उपाय के लिए पक्षियों को रोजाना सात प्रकार के अनाज मिलाकर खिलाएं। मान्यता है यह उपाय नौकरी दिलाने में कारगर साबित होता है।

अगर आप इंटरव्यू पर जा रहे हैं तो एक नींबू लेकर उसमें 4 तरफ लौंग गाड़ दें। फिर इसे लेकर ‘ॐ श्री हनुमंते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें और इस नींबू को अपने पास रख लें। इंटरव्यू पर जाते समय इस नींबू को अपने साथ ले जाएं। मान्यता है ऐसा करने से नौकरी जल्द मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

नई नौकरी प्राप्त करने के लिए शुक्रवार के दिन श्रीयंत्र की स्थापना करें। यह धन की देवी लक्ष्मी का यंत्र है। इस श्रीयंत्र की पूजा करें और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। इसे गुलाबी कपड़े में या फिर चौकी पर स्थापित करें। माना जाता है इस यंत्र के प्रभाव से नौकरी संबंधी बाधाएं दूर हो जाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौकरी से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति के लिए दसमुखी रुद्राक्ष धारण करना उत्तम माना जाता है। करियर में तरक्की के लिए सूर्य देव को रोजाना जल चढ़ाना चाहिए। (यह भी पढ़ें- इन तारीखों में जन्मे लोगों की लव लाइफ रहती है थोड़ी डिस्टर्ब, दो शादी तक होने के रहते हैं चांसेज)

मान्यता है बजरंगबली की अराधना करने से अच्छी नौकरी की प्राप्ति होती है। अपने घर में हनुमान जी की ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें वे उड़ रहे हों। रोजाना इस प्रतिमा की पूजा करें। (यह भी पढ़ें- इन 6 नाम वाली लड़कियां मानी जाती हैं काफी लकी, पति के दिल पर करती हैं राज)

जिस दिन इंटरव्यू पर जाना हो उस दिन नहाने के पाने में हल्दी पाउडर मिलाकर स्नान करें। इसके बाद भगवान के समक्ष 11 अगरबत्ती जलाएं और अपनी इच्छा कह दें। मान्यता है इससे सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं।

शनि देव की अराधना करने से भी नौकरी में आ रही दिक्कतें दूर हो जाती हैं। हर शनिवार शनि देव की पूजा करें। शनि चालीसा पढ़ें। मान्यता है ऐसा करने से नौकरी शीघ्र मिल जाती है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट