scorecardresearch

मेहनत से इंसान को कभी नहीं घबराना चाहिए, जया किशोरी ने बताया मेहनत का सही अर्थ

प्रसिद्ध कथावाचक जया किशोरी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडिया अपलोड किया है। जिसमें उन्होंने कहा है इंसान को कभी मेहनत करने घबराना चाहिए। क्योंकि बिना मेहनत करें कोई भी इंसान जिंदगी में सफल हो ही नहीं सकता है।

jaya kishori, jaya kishori ji
मेहनत का फल इंसान को जरूर मिलता है- (जनसत्ता)

Jaya Kishori Motivational Video: जया किशोरी एक प्रसिद्ध कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं, जिन्होंने केवल देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी खूब नाम कमाया है। साथ ही किशोरी जी ‘आधुनिक युग की मीरा’ के नाम से भी प्रसिद्ध हैं।

आपको बता दें कि साल 1995 में जन्मीं जया 7 साल की छोटी उम्र से ही आध्यात्म से जुड़ गई थीं और दीक्षा लेने के बाद उनका नाम जया शर्मा से जया किशोरी पड़ गया। उन्होंने छोटी उम्र में ही ‘नानी बाई रो मायरा’ और ‘श्री मद् भागवत कथा’ करना शुरू कर दिया था।

वहीं किशोरी जी अक्सर अपने प्रेरक वीडियो फैन्स के साथ साझा करती नजर आ जाती हैं, जिसमें वह लोगों को नई-नई सीख देती हैं। हाल ही में जया किशोरी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori)

इस वीडियो में किशोरी जी बता रही हैं कि मेहनत कभी बेकार नहीं जाती है। कोई भी काम में आप जितनी मेहनत करते हैं आपको उतना ही रिजल्ट वापस मिलता है। हो सकता है रिजल्ट मिलने में थोड़ा समय लगे और आपको थोड़ा सब्र भी रखना पड़े। लेकिन मेहनत अपना असर जरूर दिखाती है। इसलिए खूब मेहनत करें और अपना 100 प्रतिशत जरूर देंं। साथ ही आपको अपने गुण के अलावा कुछ भी नजर नहीं आना चाहिए। इसलिए हद से ज्यादा व्यक्ति को मेहनत करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा वो ही व्यक्ति जिंदगी में ऊंचे मुकाम पर पहुंचता है जो खूब मेहनत करता है। क्योंकि बिना मेहनत किए सफलता नहीं मिल सकती है।

जया किशोरी के इस वीडियो को अब तक कई हजार लोगों ने लाइक किया है। किशोरी जी के इस वीडियो पर लोग अपनी खूब प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

जया किशोरी की कथाओं को सुनने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ इक्ट्ठा होती है। ज्यादातर लोग उनके 7 दिन लंबी श्रीमद्भगवत कथा और 3 दिन लंबी नानी बाई रो मायरा की कथा सुनना पसंद करते हैं। बता दें कि अब तक किशोरी जी 350 से अधिक प्रवचन आयोजित कर कर चुकी हैं। जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई, 1995 में कोलकाता में हुआ था। इनके परिवार की बात करें तो इनके पिता का नाम शिव शंकर शर्मा और माता का नाम सोनिया शर्मा है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट