ताज़ा खबर
 

क्या हुआ जब भगवान कृष्ण घर ले आए नई माता, जानिए कैसे किया था स्वागत

भगवान कृष्ण अपनी माता यशोदा के हमेशा से लाडले रहे हैं लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उन्हें लाने पड़ी नई माता।

महाभारत में बिना शस्त्र उठाए उन्होनें नायक की भूमिका निभाई है।

भगवान कृष्ण की अद्भुत लीलाएं और उनका प्रेम को परिभाषित करने वाली कहानियां हम सभी ने सुनी हैं। अपनी माता के लाडले कृष्ण की कहानियां जिसमें उनकी नटखट बातों में भी मासूमियत समाई हुई है। श्री कृष्ण के व्यक्तित्व के अनेकों पहलू हैं। अपनी मां के सामने रुठने और जगत के सामने लीलाएं दिखाना एक आकर्षक पहलू हमेशा से रहा है। महाभारत में बिना शस्त्र उठाए उन्होनें नायक की भूमिका निभाई है। कितने राक्षसों का वध करके उन्होनें कितने मासूमों की जान बचाई। भगवान कृष्ण की क्रीडाओं में खेल के साथ ज्ञान भी हुआ करता है। इसी तरह भगवान कृष्ण की एक अनोखी कहानी है जिसमें वो नई मां लाने की बात करते हैं। भगवान कृष्ण जो अपनी माता के लाडले रहे हैं। लेकिन ऐसा क्या हुआ जब कृष्ण की नई मां ने घर में प्रवेश किया था।

भगवान कृष्ण की इस कहानी का संदर्भ स्टार प्लस पर आने वाला सीरियल से लिया गया है। इसमें कृष्ण की जिद्द करने पर नंदबाबा एक विचार सभी के सामने रखते हैं और सभी से कहते हैं कि बाल कृष्ण को किस तरह उनकी नई मां से परिचय करवाएं। नीचे दिए गए इस विडियो में दिखाया गया है कि कृष्ण खेलने के बाद घर लौटते हैं तो अपनी माता के बारे में पूछते हैं, उनकी ताई माता उन्हें बताती हैं कि माता अपने घर चली गई हैं और अब नई माता आएगीं और वही उनका ध्यान रखेंगी। इस पर कृष्ण खुश हो जाते हैं। तभी नंदबाबा घर में एक महिला के साथ आते हैं और कहते हैं कि ये तुम्हारी नई माता है। भगवान कृष्ण खुश होकर कहते हैं कि अब नई माता मेरे साथ माक्खन चुराने जाएंगी। नई माता को लेकर भगवान कृष्ण घर में आते हैं और कहते हैं कि हम अब हमेशा साथ रहेंगे।

नंद कहते हैं कि वो भी नई माता के साथ वक्त बिताना चाहते हैं तो कृष्ण उन्हें डांट देते हैं। वो उनसे कहते हैं कि आपको उनसे कहानी थोड़े सुननी है जो आपको उनकी जरुरत है। इसके बाद कृष्ण अपनी नई माता का चेहरा देखने के लिए कहते है तो घूंघट से नई माता को देखने के बाद कहते हैं कि ये तो मेरी पुरानी माता जैसी ही दिखती हैं। अब यही मेरी माता भी और नई माता भी हैं। कृष्ण बहुत खुश होते हैं और कहते हैं कि हम माक्खन चुराने जाएंगे। किसी ने कृष्ण की नई माता का स्वागत नहीं किया तो इसी पर कृष्ण वहां मौजूद सभी को गुस्सा करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App